Move to Jagran APP

आजम खां ने कहा- संसद से इस्तीफा देकर विधान सभा चुनाव लड़ने पर कर रहा हूं विचार

सांसद आजम खां ने कहा कि रामपुर में जिला प्रशासन ने बहुत जुल्म किए हैं। मतदान के दिन बेरहमी से लोगों को पीटा गया। मेरे एनकाउंटर की कोशिश की गई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 12:10 AM (IST)
आजम खां ने कहा- संसद से इस्तीफा देकर विधान सभा चुनाव लड़ने पर कर रहा हूं विचार
आजम खां ने कहा- संसद से इस्तीफा देकर विधान सभा चुनाव लड़ने पर कर रहा हूं विचार

रामपुर, जेएनएन। सांसद आजम खां ने कहा कि रामपुर में जिला प्रशासन ने बहुत जुल्म किए हैं। मतदान के दिन बेरहमी से लोगों को पीटा गया। मेरे एनकाउंटर की कोशिश की गई। मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराए गए। जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोडऩे का मंसूबा तैयार किया जा रहा है, जो गैर कानूनी है, क्योंकि यह हमारी मिलकियत है। मैं तो यहां तक सोच रहा हूं कि संसद से इस्तीफा देकर फिर अगला विधानसभा चुनाव लड़ लूं। उन्होंने कहा कि रामपुर में हुए जुल्म की फिल्म दिखाने को स्पीकर से मांगेंगे इजाजत। उधर, सांसद आजम ने विधानसभा की सदस्यता का त्यागपत्र भेज दिया है।

loksabha election banner

सांसद आजम ने रविवार को रामपुर में सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पर इफ्तार पार्टी के दौरान मीडिया से वार्ता में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन लोगों को डराया गया। इससे हमारे दो लाख वोट कम पड़े। एडीएम, एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट ने मुझ पर गंभीर आरोप लगाए, पुलिस से शिकायत की और मेरे एनकाउंटर की साजिश की। अब हमारे खिलाफ धारा 332 के तहत झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है।

राजस्व टीम जिस जमीन की पैमाइश करने के लिए गई थी, वह हमारी है। हमने 23 फरवरी 2007 को 40,23,696 रुपये सरकारी खाते में जमा किए। इसके बदले में हमें 8.277 हेक्टेयर जमीन मिलनी थी लेकिन, दो हेक्टेयर कम मिली। हमने अपनी जमीन पूरी करने के लिए सरकार से कहा, क्योंकि हमने पूरा पैसा दिया है। उन्होंने इसकी रसीद भी दिखाई। आजम ने कहा कि जमीन हमारी है और हम पर ही फर्जी मुकदमा करा दिया। पैमाइश का किसी ने कोई विरोध नहीं किया। हम अपने दफ्तर में बैठे रहे, रजिस्ट्रार छुट्टी पर थे। फिर भी हमारे और रजिस्ट्रार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

बता दें कि अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के खिलाफ कोसी नदी की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया है। रामपुर से निर्वाचित सांसद आजम खां के साथ उनकी जौहर यूनिवर्सिटी के दो कर्मियों के खिलाफ नायब तहसीलदार ने केस दर्ज कराया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.