लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के कारण योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण के निधन से प्रदेश में एक दिन का राजकीय शोक तथा अवकाश घोषित किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक की। इसमें मंत्री कमलरानी वरुण को श्रद्धांजलि दी गई इसके साथ ही निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया गया। मंत्रिपरिषद की ओर से श्रद्धांजलि दी गई।

मंत्री के निधन के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार का अपना बाराबंकी, अयोध्या तथा गोरखपुर दौरा रद कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर अनलॉक तथा कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक से पहले मंत्री कमलरानी वरुण के निधन पर शोक व्यक्त किया। दो मिनट का मौन रखकर मंत्रियों तथा अफसरों के साथ उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

सीएम योगी आदित्यनाथ को रविवार को अपने सरकारी आवास पर समीक्षा बैठक के बाद बाराबंकी का बाढग़्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करना था। इसके बाद अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन तथा शिलान्यास कार्यक्रम की अंतिम तैयारियों पर मुहर लगाने के साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस, संतों तथा ऑफिसर्स के साथ समीक्षा करनी थी। इसके बाद उनका गोरखपुर जाने का कार्यक्रम था। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक दिन का राजकीय शोक व अवकाश होने के कारण सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस