Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अशोक गहलोत का ट्वीट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान लेकर मचे बवाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 12:35 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अशोक गहलोत का ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अशोक गहलोत का ट्वीट

जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान लेकर मचे बवाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है। गहलोत ने ट्वीट में राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गई और उनके ईरादों को नहीं समझा गया।

loksabha election banner

गहलोत ने दो ट्वीट किए है। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि हिन्दी भाषा में अभिधा एवं व्यंजना होते है। अभिधा किसी भी बात को सामान्य और प्रत्यक्ष रूप से व्यक्त किया जाता है। जबकि व्यंजना अप्रत्यक्ष, व्यंगात्मक, मुहावरेदार अभिव्यक्ति होती है।दूसरे ट्वीट में गहलोत ने लिखा कि जब राहुल गांधी ने डंडा शब्द का प्रयोग किया, तो यह व्यंजनात्मक प्रयोग है। उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गयी और उनके ईरादों को नहीं समझा गया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान लेकर मचे बवाल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है। गहलोत ने ट्वीट में राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि उनका आशय था कि युवा अपने आक्रोश के कारण मोदी जी को सजा देंगे। उनके शब्दों की राजनीतिक लाभ हेतु गलत व्याख्या की गई और उनके ईरादों को नहीं समझा गया। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बारे में एक रैली में कहा था कि देश के युवा उन्हे 6 माह में डंडे मारेंगे । दरअसल, भाजपा नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर उन्हे घेर रहे हैं। 

उधोगों में अब लकड़ी व कोयला जलाने पर रोक, प्रदूषण नियंत्रण मंडल का गैस पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अरावली की सुरम्य पहाडिय़ों के बीच जानी मेवाड़ की शौर्य गाथा, पेडल-टू-जंगल का समापन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.