Move to Jagran APP

Hathras Case: अशोक गहलोत व सचिन पायलट ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, जयपुर में प्रदर्शन

Hathras Case अशोक गहलोत ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डेमोक्रेसी के अंदर कोई राष्ट्रीय स्तर का मुख्य विपक्षी दल का नेता घटनास्थल जाना चाहता है उसे रोकना क्यों चाहिए। जब डूंगरपुर के खेरवाड़ा में घटना हुई तो भाजपा नेता गए हमने नहीं रोका उनको जाना चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 07:25 PM (IST)
Hathras Case: अशोक गहलोत व सचिन पायलट ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, जयपुर में प्रदर्शन
अशोक गहलोत ने हाथरस में जाने से राहुल गांधी को रोके जाने की घटना की निंदा की।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Hathras Case: हाथरस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस बीच, जयपुुर में इस मामले को लेकर प्रदर्शन हुआ। गहलोत ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में जाने से राहुल गांधी को रोके जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। इस मसले पर गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष का धर्म है कि राजस्थान में भी यदि कोई घटना होती है तो उनके बड़े नेता यहां आएं। हम उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन के साथ घटनास्थल जाने के लिए अनुमति देंगे। शुक्रवार को यहां सचिवालय में मीडिया से बातचीत में अशोक गहलोत ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डेमोक्रेसी के अंदर कोई राष्ट्रीय स्तर का मुख्य विपक्षी दल का नेता घटनास्थल जाना चाहता है उसे रोकना क्यों चाहिए।

loksabha election banner

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब डूंगरपुर के खेरवाड़ा में घटना हुई तो भाजपा नेता मदन दिलावर सहित तीन नेता गए तो हमने तो नहीं रोका, उनको जाना चाहिए। वास्तव में घटना क्यों हुई यह देखना विपक्ष का काम है। उन्होंने कहा कि हाथरस जैसी घटना कभी नहीं देखी गई। उन्होंने राहुल और प्रियंका गांधी के हाथरस के बजाय राजस्थान में आने को लेकर किए गए कटाक्ष पर कहा कि यह बेहुदा तर्क है। हाथरस में वे दोनों नेता विपक्ष के प्रमुख नेता के रूप में जा रहे थे, आप विपक्ष के नेता के रूप में राजस्थान आओ हम पुलिस प्रोटेक्शन के साथ अनुमति देंगे। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना के प्रति लापरवाह होते जा रहे हैं। पहले जागरूकता अभियान 15 दिन का चला था। उसके बाद 11 शहरों में धारा 144 लगाई गई, लेकिन अब अनलॉक होने के बाद लोग लापरवाह हो रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं। भीड़ में जा रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में गुरुवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2193 नए मामले सामने आए और 14 की मौत हुई है। 

यूपी सरकार विपक्ष की आवाज दबा रहीः सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ जो बर्ताव किया गया वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई। पुलिस ने जान-बूझकर सबूत मिटाने का प्रयास किया। पीड़िता का रात में जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार के लोगों की सुनवाई नहीं हुई है। सरकार खुद ही पीड़ता को न्याय देने के बजाय मामले को दबाने में जुटी है। कांग्रेस पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने में जुटी है, यह हमारा संकल्प है। शुक्रवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार सीमित साधन होते हुए भी काम कर रही है। कोरोना का मुकाबला करने में राजस्थान देश में अव्वल है। विधानसभा चुनाव के समय जो वादे किए गए थे वे पूरे किए जा रहे हैं।

हाथरस मामले को लेकर जयपुर में प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले का गुस्सा अब जयपुर पहुंच गया है। हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार के जयपुर के वैशाली नगर में स्थित घर के बाहर शुक्रवार को कुछ लोगों ने कचरा फेंक दिया और वहां प्रदर्शन भी किया। प्रवीण कुमार का गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह पीड़ित के परिवार को धमकाते हुए नजर आए थे।डीएम का यह वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को कुछ लोग वैशाली नगर स्थित उसके आवास के बाहर पहुंचे और कचरा फेंक दिया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों को मौके से हटाया। इसके साथ ही मौके पर सफाई कर्मचारियों को बुलाकर डीएम के घर के बाहर से कचरा हटवाया गया। हाथरस डीएम का एक वीडियो सामने आया था उसमें वह पीड़ित परिवार से कह रहे थे कि आप अपनी विश्वसनीयता खत्म मत करिए। मीडिया वाले चले जाएंगे। हम ही आप के साथ खड़े हैं। अब आपको बार-बार बयान बदलना है कि नहीं, कहीं हम भी न बदल जाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.