Move to Jagran APP

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर सरकारी ठेकों में आरक्षण देने का किया स्वागत

सरकारी टेंडर में दलितों और पिछड़ों को आरक्षण दिये जाने के एलान का स्वागत करते हुए संघर्ष समिति के नेताओं ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को धन्यवाद दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 02:33 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 02:33 PM (IST)
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर सरकारी ठेकों में आरक्षण देने का किया स्वागत
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर सरकारी ठेकों में आरक्षण देने का किया स्वागत

लखनऊ, जेएनएन। सरकारी टेंडर में दलितों और पिछड़ों को आरक्षण दिये जाने के एलान का स्वागत करते हुए संघर्ष समिति के नेताओं ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को धन्यवाद दिया है। समिति के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने डिप्टी सीएम से उनके आवास पर मुलाकात कर दलित कार्मिकों की लम्बे समय से लंबित पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था की बहाली की मांग उठाई है। इसके साथ ही आरक्षण समर्थकों ने पिछड़े वर्ग के कार्मिकों को भी पदोन्नति में आरक्षण दिये जाने की मांग की है।

loksabha election banner

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेष कुमार वर्मा के नेतृत्व में छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने केशव मौर्य से सोमवार को मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर सरकारी ठेकों में आरक्षण दिये जाने के फैसले का स्वागत किया। सरकारी ठेकों में पिछड़े वर्गों के ठेकेदारों को 27 फीसद, अनुसूचित जाति के ठेकेदारों को 21 फीसद और अनुसूचित जनजाति को दो फीसद आरक्षण और गरीब सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण लागू किया गया है।

केशव मौर्य से मुलाकात कर समिति ने कहा कि आरक्षण का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने और उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए लिया गया यह फैसला सराहनीय है। कहा गया कि यूपी सरकार पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था बहाल कर उनकी मांग को पूरा करे, जिससे दलित कार्मिक जो सपा सरकार अपमानित किये गए थे, उन्हें उनका सम्मान वापस मिल सके। केशव मौर्य ने समिति के सदस्यों को उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। उपमुख्यमंत्री से मिलने वालों में अवधेश कुमार वर्मा, डॉ. रामशब्द जैसवारा, आरपी केन, अनिल कुमार, अजय कुमार और अंजनी कुमार शामिल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.