लखनऊ, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019 में समाजवादी पार्टी (SP) के साथ गठबंधन को राजनीतिक विवशता बताने वाली बसपा (BSP) मुखिया मायावती को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करारा जवाब दिया है। उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में समाजवादी पार्टी अब अकेले ही मैदान में उतरेगी।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज साफ कहा कि समाजवादी पार्टी 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी। हम बसपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि हम भी 11 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ने की तैयारी करेंगे। बसपा के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि वो भी अपनी तैयारी करेंगे और अकेले लड़ेंगे।

समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य की हत्या के बाद परिजनों से मिलने गाजीपुर पहुंचे यादव ने यहां कहा, बसपा के गठबंधन से अलग होने के फैसले का स्वागत है। इस पर चर्चा के बाद ज्यादा कहूंगा, लेकिन ये साफ है कि हम भी अकेले उतरेंगे और यूपी की सभी 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में वर्ष 2022 में समाजवादी पार्टी (सपा) की ही सरकार होगी। कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा। कहा कि इसे लेकर पार्टी संघर्ष करती रहेगी। 

यह भी पढ़ें : मायावती ने SP के साथ Alliance को बताया राजनीतिक विवशता, उपचुनाव अकेले लड़ेगी BSP

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के विधानसभा उप चुनाव में अकेले लड़ने के ऐलान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि गठबंधन टूटा है या गठबंधन पर जो भी कहा गया है। उस पर सोच-समझ कर विचार करेंगे। समाजवादी पार्टी भी उपचुनाव के लिए तैयार है। सपा अकेली लड़ेगी। 

लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए सपा, बसपा और रालोद ने अपना गठबंधन बनाया था। इस गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने तंज कसे थे। दोनों नेताओं ने भविष्यवाणी की थी कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद यह गठबंधन टूट जाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप