Move to Jagran APP

अखिलेश यादव ने अब NPR को लेकर सरकार को घेरा, हिंसा में मृत लोगों की पीएम रिपोर्ट छिपाने का आरोप

नागरिकता संशोधन अधिनियम राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के बाद अब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:54 AM (IST)
अखिलेश यादव ने अब NPR को लेकर सरकार को घेरा, हिंसा में मृत लोगों की पीएम रिपोर्ट छिपाने का आरोप
अखिलेश यादव ने अब NPR को लेकर सरकार को घेरा, हिंसा में मृत लोगों की पीएम रिपोर्ट छिपाने का आरोप

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के बाद अब राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह तीनों एक हैं। हर भारतीय इनके खिलाफ है। इनको लेकर जो आशंकाएं हैं, उससे गहरा असंतोष व आक्रोश पनप रहा है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सच नहीं बोलता है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि हिंसा में मारे गए लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सरकार क्यों छिपा रही है?

loksabha election banner

बयान जारी कर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता की बुनियादी समस्याओं का समाधान नहीं किया और देश को लाइन में लगाने की फिर से साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि गत 19 दिसंबर को प्रदर्शन में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मौतें हुई थीं, उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट क्यों नहीं दी जा रही है? उन्होंने सवाल किया कि सरकार भाजपा की है और विरोध भी सरकार के निर्णयों का हुआ है तो फिर गोली किसने चलाई? 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हिंसा के बाद पुलिस प्रतिशोध में कार्रवाई कर रही है। दूकानों और घरों में तोड़फोड़ की जा रही है। निर्दोषों को सताया जा रहा है। महिलाओं का अपमान किया जा रहा हैं। रामपुर में उत्पीड़न चरम पर है। पुलिस रंगकर्मी एवं संस्कृति कर्मियों की धर पकड़ कर रही है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'जब सरकार ने खुद ही राज्य सभा में कहा है कि एनआरपी ही एनआरसी का आधार होगा तो ये भाजपाई और कितना झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करेंगे। इनके 'छिपे उद्देश्यों' का अब भंडाफोड़ हो चुका है। देश की एकता को खंडित करने वालों की चला-चली की बेला आ गई है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.