Move to Jagran APP

अखिलेश यादव बोले-सपा सांसद आजम खां राजनीतिक षडयंत्र का शिकार, जेल में की भेंट UP News

UP NEWS सांसद आजम खां को रामपुर से सीतापुर जेल में गुरुवार को शिफ्ट करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से सीतापुर जिला कारागार पहुंचे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 04:15 PM (IST)
अखिलेश यादव बोले-सपा सांसद आजम खां राजनीतिक षडयंत्र का शिकार, जेल में की भेंट UP News
अखिलेश यादव बोले-सपा सांसद आजम खां राजनीतिक षडयंत्र का शिकार, जेल में की भेंट UP News

सीतापुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव धोखाधड़ी के मामले में पत्नी तथा बेटे के साथ सीतापुर जेल में बंद सांसद आजम खां से भेंट करने लखनऊ से पहुंचे। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खां राजनीतिक षड्यंत्र के शिकार हुए हैं। दंगा ही भाजपा का गुजरात मॉडल है। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव के साथ नौ लोगों को जेल के अंदर आजम खां से भेंट करने की अनुमति दी गई है।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खां को न्यायालय से इंसाफ मिलेगा। यह तो सभी को दिख रहा है कि आजम खां के खिलाफ यह राजनीतिक षड्यंत्र है, जिसके तहत उनको जेल में रहना पड़ रहा है। अखिलेश ने कहा कि किसी के खिलाफ भी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। अखिलेश यादव ने आजम खां की गिरफ्तारी के मामले को भाजपा का षडयंत्र करार दिया। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है, उन (आजम खां) पर मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। उनको साजिश के तहत फंसाया गया है। भाजपा के नेता ने शिकायत की। उनका कहना था कि क्या जिसने शिकायत की वो भाजपा का नहीं है। सरकार पर निशाना साधते हुए बोले कि किसी से बदले की भावना से काम नहीं होना चाहिए, लेकिन बीजेपी से क्या उम्मीद करेंगे आप। सीतापुर जेल में शिफ्टिंग को अखिलेश यादव ने सरकार का फैसला बताया और चुटकी लेते हुए कहा कि हमें रामपुर नहीं जाना पड़ा। सीतापुर नजदीक है, यहीं आ गए। अखिलेश ने कहा कि, जो राष्ट्र के नाम पर वोट लेकर आए थे, आज हमें राष्ट्र उन्हीं से बचाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि नफरत फैलाना और देश में आग लगाना ही गुजरात मॉडल है।

दिल्ली में हिंसा पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार दिल्ली के दंगे नहीं रोक सकी। भारतीय जनता पार्टी तो समाज को बांटकर राजनीति करती है। सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब सदन में मुख्यमंत्री की भाषा को मर्यादित नहीं कहा जा सकता तो बाहर हम उनसे कया उम्मीद करें।

रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट 

सांसद आजम खां को रामपुर से सीतापुर जेल में गुरुवार को शिफ्ट करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से सीतापुर जिला कारागार पहुंचे। अखिलेश यादव के साथ एमएलसी आनंद भदौरिया, विधायक महमूदाबाद नरेंद्र वर्मा व पूर्व विधायक अनूप गुप्ता तथा राधेश्याम जायसवाल समेत कई जनप्रतिनिधि भी हैं। अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में जाकर रामपुर के सपा सांसद आजम आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी व सपा विधायक तजीन फातमा से मुलाकात की। आजम खां के साथ बुधवार को उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी और सपा विधायक तजीन फातमा को फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में जेल भेज दिया गया। 

जेल में अखिलेश यादव को सपा सांसद आजम खां की बैरक में भेजा गया। वहां पर दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक वार्ता हुई। इस दौरान जेल के बाहर बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एकत्र थे। 

श्रीकांत शर्मा ने कहा-आजम खां ने  सत्ता में रहकर किया था फर्जीवाड़ा

योगी आदित्यनाथ सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आजम खां को फर्जी दस्तावेज के मामले में कोर्ट ने जेल भेजा है। सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी के लोग राजनीतिक रंग देने की कोशिश न करे। यह तो कोर्ट कोर्ट का फैसला है, न कि हमारी सरकार या पार्टी का। प्रदेश में कानून का राज है, अगर कोई कानून का उल्लंघन करेगा, तो कानून सख्ती के साथ अपना काम करेगा। पहले की सरकारों ने राजनैतिक दबाव में कानून का सही से पालन नही किया। हमारी सरकार में अगर किसी ने भी अपराध, भ्रष्टाचार या फर्जीवाड़ा किया है, तो उसे बख्शा नहीं जायेगा। समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में कुछ लोगों ने सरकार को अपनी जागीर समझा और  नियम-कानून को ताक में रखकर फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.