Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस को लेकर खुफि‍या एजेंसियां सतर्क, भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट Gorakhpur News

भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर एडीजी दावा शेरपा ने जोन में अलर्ट जारी किया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 03:39 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 01:13 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर खुफि‍या एजेंसियां सतर्क, भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट Gorakhpur News
गणतंत्र दिवस को लेकर खुफि‍या एजेंसियां सतर्क, भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर एडीजी दावा शेरपा ने जोन में अलर्ट जारी किया है। इस बाबत सभी पुलिस अधीक्षकों को गुरुवार को पत्र लिखकर उन्होंने होटलों, ढाबों और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाने तथा भारत-नेपाल की खुली सीमा पर चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही दोनों देशों को जोडऩे वाली पगडंडियों पर विशेष नजर रखने की हिदायत भी दी है।

prime article banner

आतंकियों के नेपाल जाने की थी सूचना

कुछ दिन पहले खुफिया एजेंसियों ने कुशीनगर, महराजगंज या सिद्धार्थनगर की सीमा से दो आतंकियों के नेपाल जाने की सूचना दी थी। दोनों आतंकियों को 22 दिसंबर को सिलीगुड़ी में देखा गया था। खुफिया एजेंसियां उनका पीछा कर रही थीं, लेकिन चकमा देकर वे गायब हो गए थे। इस सूचना के बाद एडीजी जोन ने नेपाल सीमा से लगने वाले जिलों में अलर्ट जारी किया था। गणतंत्र दिवस की वजह से उन्होंने जोन के सभी जिलों की पुलिस को फिर रिमाइंडर भेजा है।

पगडंडियों पर रहेगी नजर

एडीजी ने नेपाल सीमा से लगने वाले जिलों कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, बलरामपुर आदि में स्थित अधिकृत प्रवेश द्वारों जगह-जगह बैरियर लगाकर आने वालों की चेकिंग करने को कहा है। दोनों देशों को जोडऩे वाली पगडंडियों पर विशेष नजर रखने और सीमाई इलाके में लगातार सघन गश्त करते रहने के लिए उन्होंने एसएसबी को अलग पत्र लिखा है। सभी जिलों की अभिसूचना इकाई और अन्य खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.