गोरखपुर, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर एडीजी दावा शेरपा ने जोन में अलर्ट जारी किया है। इस बाबत सभी पुलिस अधीक्षकों को गुरुवार को पत्र लिखकर उन्होंने होटलों, ढाबों और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाने तथा भारत-नेपाल की खुली सीमा पर चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही दोनों देशों को जोडऩे वाली पगडंडियों पर विशेष नजर रखने की हिदायत भी दी है।

आतंकियों के नेपाल जाने की थी सूचना

कुछ दिन पहले खुफिया एजेंसियों ने कुशीनगर, महराजगंज या सिद्धार्थनगर की सीमा से दो आतंकियों के नेपाल जाने की सूचना दी थी। दोनों आतंकियों को 22 दिसंबर को सिलीगुड़ी में देखा गया था। खुफिया एजेंसियां उनका पीछा कर रही थीं, लेकिन चकमा देकर वे गायब हो गए थे। इस सूचना के बाद एडीजी जोन ने नेपाल सीमा से लगने वाले जिलों में अलर्ट जारी किया था। गणतंत्र दिवस की वजह से उन्होंने जोन के सभी जिलों की पुलिस को फिर रिमाइंडर भेजा है।

पगडंडियों पर रहेगी नजर

एडीजी ने नेपाल सीमा से लगने वाले जिलों कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बहराइच, बलरामपुर आदि में स्थित अधिकृत प्रवेश द्वारों जगह-जगह बैरियर लगाकर आने वालों की चेकिंग करने को कहा है। दोनों देशों को जोडऩे वाली पगडंडियों पर विशेष नजर रखने और सीमाई इलाके में लगातार सघन गश्त करते रहने के लिए उन्होंने एसएसबी को अलग पत्र लिखा है। सभी जिलों की अभिसूचना इकाई और अन्य खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क किया गया है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस