बेंगलुरु, आइएएनएस। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है। चुनाव आयोग के आदेश पर प्रदेश में 18 भारतीय पुलिस सेवा(आइपीएस) अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। कनार्टक में चुनाव आयोग की ओर से अभी तक मतदान की तिथि का एलान नहीं किया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कर्नाटक में अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि चुनाव आयोग की सिफारिश पर शुक्रवार की रात को 18 आइपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। बयान में कहा गया, 'आइपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर का आदेश 8 मार्च को चुनाव आयोग की ओर से दिया गया है।'

ट्रांसफर किए गए आइपीएस अधिकारियों में वेस्‍ट डिवीजन के डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस एमएन अनुचथे भी शामिल हैं, जिन्‍हें अब आपराधिक जांच विभाग(सीआइडी) के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात किया गया है। बता दें कि ये वही अधिकारी हैं, जो कन्‍नड पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या के मामले में गठित विशेष जांच दल(एसआइटी) में भी शामिल हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने कहा कि अनुचथे को इस मामले की जांच का अतिरिक्‍त प्रभार भी संभालना होगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले कर्नाटक सरकार ने बुधवार को एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया था। विधानसभा चुनाव से पूर्व कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने सात आइएएस अधिकारियों के तबादले को मंजूरी देते हुए इस संबंध में दोबारा आदेश जारी किये थे। सरकार ने पहले भी इन अफसरों के तबादले का आदेश दिया था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा इस फैसले पर रोक लगा दी गई थी।

Posted By: Tilak Raj