Move to Jagran APP

आधुनिक 'नायक' वाइएस जगन मोहन रेड्डी: दिवंगत पिता को नमन कर संभाली सीएम की कुर्सी

आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को सीएम की कुर्सी संभाली।सीएम की कुर्सी संभालने के बाद उन्होंने पिता वाइएस राजशेखर रेड्डी की तस्वीर को नमन किया।

By ShashankpEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 12:37 PM (IST)
आधुनिक 'नायक' वाइएस जगन मोहन रेड्डी: दिवंगत पिता को नमन कर संभाली सीएम की कुर्सी
आधुनिक 'नायक' वाइएस जगन मोहन रेड्डी: दिवंगत पिता को नमन कर संभाली सीएम की कुर्सी

अमरावती, एएनआइ । आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को सीएम की कुर्सी संभाली।सीएम की कुर्सी संभालने के बाद उन्होंने पिता वाइएस राजशेखर रेड्डी की तस्वीर को नमन किया।

loksabha election banner

आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को सीएम की कुर्सी संभाली। सीएम वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने अमरावती के राज्य सचिवालय में अपना कार्यभार संभाला।

पहली बार सीएम की कुर्सी पाने का वाइएस जगन मोहन रेड्डी के चेहरे पर कोई घमंड नहीं दिखा। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद सबसे पहले अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने अपने पिता वाइएस राजशेखर रेड्डी की तस्वीर को नमन भी किया।

आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद वाइएस जगन मोहन रेड्डी के हौसले काफी बुलंद हैं।सीएम की कुर्सी संभालने के बाद वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने एक और ऐतिहासिक फैसला लिया है। वाइएस जगन मोहन रेड्डी ने अपनी कैबिनेट में 5 डिप्टी सीएम रखे हैं। शायद ही इतिहास में इससे पहले किसी राज्य में 5 डिप्टी सीएम रहे होंगे।इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में 2 उप मुख्यमंत्री थे। 

वाइएस जगन मोहन रेड्डी की कैबिनेट में कुल 25 सदस्य होंगे, जिनमें 5 डिप्टी सीएम होंगे। वाइएस जगन मोहन रेड्डी के मुताबिक जातीय संतुलन के लिए कैबिनेट में 5 डिप्टी सीएम रखे गए हैं। सभी डिप्टी सीएम अलग जाति और अलग समुदाय से हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.