हैदराबाद, एएनआइ। मुख्यमंत्री केसीआर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर 'भारत राष्ट्र समिति' पार्टी कर दिया है। सीएम केसीआर ने दशहरे के अवसर पर अपनी राष्ट्रीय पार्टी का एलान किया है। राष्ट्रीय पार्टी घोषित किए जाने के दौरान शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स और बैनर लगाए गए हैं। टीआरएस का नाम बदलकर बीआरएस करने का फैसला आम सभा की बैठक में लिया गया। टीआरएस जनरल बॉडी द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने फैसले का जश्न मनाया।

इसके पहले तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में यंग मेन्स क्रिश्चियन एसोसिएशन (YMCA) ने के. चंद्रशेखर राव (KCR) के नई राष्ट्रीय पार्टी बनाने के फैसले को अपना समर्थन दिया है। यह एसोसिएशन, जिसकी दोनों तेलुगु राज्यों में लगभग 250 इकाइयां हैं। इसमें 10 लाख से अधिक सदस्य हैं। सभी ने सर्वसम्मत से एक प्रस्ताव पारित किया है। 

केसीआर अल्पसंख्यकों के अधिकारों की कर रहे रक्षा

इस बीच, वाईएमसीए संगठन ने कहा कि हम अल्पसंख्यकों के विकास के लिए राष्ट्रीय राजनीति में सीएम केसीआर के आने का स्वागत करते हैं। हम सीएम केसीआर के साथ खड़े हैं जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा कर रहे हैं। वाईएमसीए सदस्यों ने एमएलसी राजेश्वर राव को सीएम केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी का समर्थन करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

शराब और मुर्गा बांटने का वीडियो वायरल

केसीआर द्वारा नई राष्ट्रीय पार्टी के संभावित लॉन्च से एक दिन पहले तेलंगाना का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। तेलंगाना के वारंगल में एक टीआरएस नेता को स्थानीय लोगों के बीच शराब की बोतलें और मुर्गा वितरित करते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो आने के बाद बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया है।

कांग्रेस ने टीआरएस नेता पर साधा निशाना

टीआरएस नेता राजनाला श्रीहरि को स्थानीय लोगों को शराब की बोतलें और मुर्गा बांटते देखे जाने के बाद केसीआर की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता मधु याशकी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को शराब का ब्रांड एंबेसडर कहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर अपनी शराब पीने की आदतों के लिए जाने जाते हैं।

इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में श्रीहरि ने मजदूरों को 200 मुर्गियां और शराब की बोतलें बांटी। वीडियो में केसीआर और मंत्री केटीआर के कटआउट पीछे नजर आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कांग्रेस नेता याशकी ने आरोप लगाया कि केसीआर राज्य के लोगों और युवाओं को शराब और ड्रग्स का आदी बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : KCR New Party: मिशन 2024 की तैयारी में चंद्रशेखर राव, दशहरा पर करेंगे राष्ट्रीय पार्टी के नाम का एलान!

यह भी पढ़ें : Congress President Election: सक्रियता और काबिलियत के आधार पर आगे बढ़ने का अवसर मिले- शशि थरूर

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट