पणजी, आइएएनएस। गोवा में अब विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीनों का ही इंतजार है। ऐसे में राज्य में चुनावी चहल पहल भी दिखने लगी है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 'विश्व पर्यटन दिवस' के अवसर पर विपक्षी राजनीतिक दलों पर हमला बोला। कहा कि गोवा राजनीतिक पर्यटन को बढ़ावा दे रहा है। सावंत ने विशेष रूप से तृणमूल कांग्रेस पर कटाक्ष किया, जिसने राज्य की राजनीति में प्रवेश करने का मन बनाया है।

सावंत ने उत्तरी गोवा जिले में एक कार्यक्रम में कहा, 'हम चिकित्सा पर्यटन, आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं, हम आंतरिक पर्यटन और राजनीतिक पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं। मुझे लगता है कि यह गोवा में शुरू हो गया है। चुनाव करीब हैं। मैं सभी प्रकार के पर्यटन का स्वागत करता हूं, ताकि मेरे सभी गोवा के भाई-बहनों की गोवा में एक नए व्यवसाय तक पहुंच हो सके। गोवा में बढ़ना चाहिए पर्यटक कारोबार।'

सावंत की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी में शामिल होने की संभावना को लेकर विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलने के लिए पहले से ही राज्य में हैं। तृणमूल में शामिल होने वाले बड़े नामों में पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो शामिल हैं। गोवा में 2022 की शुरुआत में चुनाव होने हैं। राज्य देश के शीर्ष समुद्र तट और नाइटलाइफ पर्यटन स्थलों में से एक है।

Edited By: Nitin Arora