Move to Jagran APP

CAA के विरोध की आड़ में जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे

संशोधित नागरिकता कानून को लेकर जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा है कि अब सरकार पूरे देश में एनआरसी लाएगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 05:04 PM (IST)
CAA के विरोध की आड़ में जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे
CAA के विरोध की आड़ में जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष बोले- NRC भी लाएंगे

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) की आड़ में जारी उपद्रवों के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि नागरिकता कानून के बाद अब सरकार पूरे देश में एनआरसी (National Register of Citizens, NRC) लाएगी। भारत में रह रहे एक अफगान प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद नड्डा ने कहा कि हमने न केवल नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) लाया है, वरन हम (राष्ट्रव्यापी) NRC भी लाएंगे।

loksabha election banner

अफगान प्रतिनिधिमंडल संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) लाने के लिए नड्डा को धन्यवाद देने आया था। यहां गौर करने वाली बात यह है कि विपक्ष इन्‍हीं बयानों का हवाला देते हुए सरकार का विरोध कर रहा है। नागरिकता कानून को लेकर जारी बवाल के बीच भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कल आयोजित की जाने वाली पार्टी महासचिवों की बैठक स्थगित कर दी गई है। नड्डा ने पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर यह बैठक बुलाई थी।

इस बीच माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि वाम दलों के प्रदर्शन को पूरे देश में व्यापक जनसमर्थन मिला है। प्रशासन की ओर से लाखों लोग गिरफ्तार किए गए जो बताता है कि देश में हालात आपातकाल से भी बुरे हैं। इसे देखते हुए हमने आंदोलन को जारी रखने का निर्णय किया है। हम जल्‍द सभी पक्षों से बातचीत करके आगे के आंदोलन की रणनीति पर बात करेंगे। आज के आंदोलन से साबित हुआ कि विपक्ष नहीं बल्कि सत्तापक्ष एनआरसी और नागरिकता कानून पर देश को गुमराह कर रहा है। 

उल्‍लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) की आड़ में देश के कई हिस्सों में बृहस्‍पतिवार को भी उपद्रव की घटनाएं सामने आईं। हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर दिल्ली में डेढ़ दर्जन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए जबकि बिहार में में ट्रेनें रोकी गईं। उत्‍तर प्रदेश और कर्नाटक के कई हिस्‍सों धारा-144 लगा दी गई। निषेधाज्ञा की अवहेलना करने के आरोप में कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया। विरोध प्रदर्शनों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर जाम लग गया जिसमें चालक दल के सदस्यों के फंसने की वजह से इंडिगो ने 19 उड़ानें रद्द कर दी हैं जबकि 16 अन्य उड़ानें लेट हुईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.