Move to Jagran APP

भगवान अयप्पा के दर्शन को लेकर द्वंद्व जारी, सबरीमाला मंदिर में घुस नहीं सकीं महिलाएं

जिन महिलाओं को शनिवार को रोका गया उनमें से एक की आयु 28 वर्ष और दूसरी की आयु 42 वर्ष है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 11:24 PM (IST)
भगवान अयप्पा के दर्शन को लेकर द्वंद्व जारी, सबरीमाला मंदिर में घुस नहीं सकीं महिलाएं
भगवान अयप्पा के दर्शन को लेकर द्वंद्व जारी, सबरीमाला मंदिर में घुस नहीं सकीं महिलाएं

सबरीमाला, आइएएनएस/प्रेट्र। केरल के सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए जा रहीं आंध्र प्रदेश की दो महिलाओं को रोकने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। महिलाएं सुप्रीम कोर्ट के सभी आयु वर्ग की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश के आदेश पर वहां जा रही थीं जबकि उन्हें रोकने वाले परंपरा का हवाला दे रहे थे। परंपरा के अनुसार 10 साल से 50 साल की महिलाओं के ब्रह्मचारी भगवान के दर्शन पर रोक है।

loksabha election banner

जिन महिलाओं को शनिवार को रोका गया उनमें से एक की आयु 28 वर्ष और दूसरी की आयु 42 वर्ष है। अभी तक कुल 14 महिलाओं को बिना दर्शन के वापस लौटाया जा चुका है। पुलिस ने कहा हैकि वह मंदिर में दर्शन के लिए आने वाली महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है।

पिनरई विजयन के नेतृत्व वाली केरल की वामपंथी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू कराने की घोषणा कर रखी है जबकि भाजपा और कांग्रेस हर उम्र की महिला के मंदिर में प्रवेश के खिलाफ हैं। इतना ही नहीं केरल के ज्यादातर शहरों में परंपरा के समर्थन में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हो रही हैं जो चाहती हैं कि रजस्वला महिलाएं ब्रह्मचारी अयप्पा के दर्शन न करें। सुप्रीम कोर्ट ने बीती 28 सितंबर को सभी उम्र की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश को सुनिश्चित करने वाला आदेश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.