बेंगलुरु, प्रेट्र। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से पत्र लिखे जाने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने नागरहोल में जख्मी हाथी के बच्चे को समुचित इलाज उपलब्ध कराने का वादा किया और वन विभाग से मामले में 30 मिनट के भीतर रिपोर्ट मांगी है। जख्मी हाथी के बच्चे को लेकर राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ( Basavaraj Bommai) के नाम पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री ने  गुरुवार को इसकी जानकारी दी और बताया कि वे मामले पर संज्ञान लेंगे।

बोम्मई ने तुरंत लिया संज्ञान 

हाथी के जख्मी बच्चे की समुचित इलाज और देखभाल के लिए राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को पत्र लिखा था। इसपर बोम्मई ने तुरंत संज्ञान लिया और बताया कि वे हाथी के जख्मी बच्चे के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएंगे। नागरहोल वन (Nagarhole forest) में पहुंचे राहुल की नजर एक हथिनी और उसके बच्चे पर पड़ी। बच्चे की सूंड़ और पूंछ पर जख्म थे।

30 मिनट में वन विभाग से मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, 'मैं तुरंत बेंगलुरु (Bengaluru) आया हूं। इस मामले में सीनियर वन अधिकारी से पूरी जानकारी लूंगा। उन्होंने आगे कहा, '30 मिनट में मैं इस मामले की पड़ताल करूंगा और तुरंत इसपर जरूरी कार्रवाई करूंगा।'

राहुल ने लिखा बोम्मई को पत्र 

राहुल गांधी ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री बोम्मई को संबोधित किया और लिखा कि नागरहोल टाइगर रिजर्व का कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उहोंने दौरा किया। इस दौरान अपनी मां (हथिनी) के साथ जख्मी बच्चे (छोटा हाथी) को देखा। इन दोंनों को देख दुख हुआ। इसे तुरंत इलाज की जरूरत है। इसलिए मामले में दखल देकर इनकी रक्षा करें।

राहुल गांधी ने यह भी लिखा, 'मैं राजनीति से हटकर इस मामले में आप से दखल की अपील कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि यदि उसे उचित उपचार दिया जाएगा तो वह जीवित रहेगा। पूरी उम्मीद है कि आप उसे बचाने के लिए समय पर सहायता प्रदान करेंगे।' उल्लेखनीय है कि राहुल ने इस हाथी के बच्चे की फोटो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है और कैप्शन में लिखा है- एक मां का प्यार।

कटक के जगतपुर में हाथियों का उत्पात: दो लोगों को कुचलकर मारा, एक की हालत गम्भीर; कई घर व गाड़ियों को भी तोड़ा

गजराज के संरक्षण से ही संभव वनों का बचाव, मनुष्य के साथ बेहतर ताल मिलाने में भी सक्षम

Edited By: Monika Minal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट