Move to Jagran APP

राहुल ने कहा- राफेल से क्यों भाग रही है भाजपा, सच को दबाने की कोशिश में सरकार

राफेल डील पर भारत के साथ ऐसा कोई करार नहीं हुआ है जिसमें इसे सार्वजनिक करने पर पाबंदी हो।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 12:26 AM (IST)
राहुल ने कहा- राफेल से क्यों भाग रही है भाजपा, सच को दबाने की कोशिश में सरकार
राहुल ने कहा- राफेल से क्यों भाग रही है भाजपा, सच को दबाने की कोशिश में सरकार

नई दिल्ली, प्रेट्र। संसद में ताबड़तोड़ सवाल दागने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सरकार पर तीखे हमले रुके नहीं हैं। रविवार को ट्विटर पर उन्होंने फिर कहा कि राफेल डील एक बड़ा घोटाला है। सवाल पूछने पर जिस तरह से पीएम असहज हुए और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जैसे टालमटोल कर रही हैं, उससे साफ है कि भाजपा इस पर बात करने से बच रही है।

loksabha election banner

राहुल ने लिखा कि राफेल एक बड़ी पहेली है। जब कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया तो रक्षा मंत्री पहले बोलीं कि वह सौदे के तमाम पहलुओं को सार्वजनिक करेंगी, लेकिन संसद में वह पल गईं। उनका कहना था कि सौदे को उजागर करने से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है।

राहुल ने संसद में शुक्रवार को कहा था कि फ्रांस के राष्ट्रपति से उनकी मुलाकात हुई थी। उनका कहना था कि राफेल डील पर भारत के साथ ऐसा कोई करार नहीं हुआ है जिसमें इसे सार्वजनिक करने पर पाबंदी हो।

हालांकि पीएम मोदी ने भी अपने भाषण में राहुल के इस सवाल को बचकाना हरकत बताकर खारिज कर दिया था। उसके बाद फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा था कि डील के कई हिस्सों को वह उजागर नहीं कर सकते? लेकिन इसमें यह स्पष्ट नहीं हुआ कि राफेल की कीमतों के बताने पर रोक है या नहीं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.