Move to Jagran APP

Arun Jaitley Passes Away: जब पाकिस्तान को धमकी देते हुए अरुण जेटली ने कहा था, 'भारत घुसकर मारेगा'

भारत और पाकिस्तान में जारी तनावपूर्ण स्थिति के बीच जेटली ने कहा था कि आज के माहौल में सबकुछ संभव है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 06:59 PM (IST)
Arun Jaitley Passes Away: जब पाकिस्तान को धमकी देते हुए अरुण जेटली ने कहा था, 'भारत घुसकर मारेगा'
Arun Jaitley Passes Away: जब पाकिस्तान को धमकी देते हुए अरुण जेटली ने कहा था, 'भारत घुसकर मारेगा'

नई दिल्ली, एजेंसी। Arun Jailtley Passes Away पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा(BJP) के कद्दावर नेता अरुण जेटली ने शनिवार सुबह 12.07 पर अंतिम सांस ली। जेटली 9 अगस्त से AIIMS (All India Institute of Medical Sciences) में भर्ती थे। हालांकि, उनकी तबीयत काफी लंबे समय से ही खराब चल रही थी, जहां कई बार बीच में उनकी मृत्यु होने की खबर भी सामने आई, लेकिन वो महज एक अफवाह निकली।

loksabha election banner

66 वर्षीय जेटली को एम्स में पिछले कई दिनों से जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की देखरेख कर रही थी। 15 दिनों से उनकी हालात बेहत गंभीर बताई गई। जेटली से मिलने भाजपा के तमाम बड़े नेता मिलने भी पहुंचे। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए हाल के दिनों में पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई बड़े नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया था।

हालांकि, अब अरुण जेटली हमारे बीच नहीं रहे, प्ररंतु उनके द्वारा एक बार पाकिस्तान को दी गई धमकी हमेशा याद रहेगी। जेटली ने साफ शब्दों में कहा था कि भारत, पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह कर सकता है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी समय से तनावपूर्ण बने हुए है। तो लगभग कुछ महीने पहले भी ऐसे ही हालात थे। तब जेटली ने मीडिया के सामने बातचीत में कहा था कि आज के माहौल में सबकुछ संभव है।

भारत और पाकिस्तान में जारी तनावपूर्ण स्थिति के बीच जेटली ने कहा था कि आज के माहौल में सबकुछ संभव है। उन्होंने कहा था, पाकिस्तान में घुसकर अमेरिका ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव है'। जेटली ने कहा था कि एबटाबाद में जब अमेरिका ने लादेन को मारा था, हमें सोचना चाहिए क्या हम भी ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद जेटली के इस बयान से साफ जाहिर हो गया था कि भारत भी पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह कर सकता है।

अरुण जेटली ने कहा था कि पहले लोग सोचते थे कि हम अमेरिका की तरह पाकिस्तान में घुसकर क्यों नहीं आतंकी ठिकानों को तबाह कर सकते, लेकिन अब यह संभव है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था।

वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से लेकर अंदरूनी प्रांत खैबर पख्तुनख्वा के बालकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए- तोएबा और हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में जैश का रिश्तेदार यूसुफ अजहर और उसका भाई के मारे जाने का दावा भी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.