Move to Jagran APP

दिल्ली में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ; प्रहलाद जोशी से मिले, गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी से भी मिलेंगे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा और मौजूदा सियासी घटनाक्रम के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली पहुंचे हैं। वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर राज्य में कानून-व्यवस्था की ताजा स्थिति की जानकारी देंगे।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:16 AM (IST)
दिल्ली में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ; प्रहलाद जोशी से मिले, गृह मंत्री अमित शाह और पीएम मोदी से भी मिलेंगे
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, प्रहलाद जोशी से मिले।

नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा और मौजूदा सियासी घटनाक्रम के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ दिल्ली पहुंचे हैं। वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर राज्य में कानून-व्यवस्था की ताजा स्थिति की जानकारी देंगे। इससे पहले उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से उनके आवास पर मुलाकात की।

loksabha election banner

इससे पहले बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सूबे में विधानसभा चुनाव के बाद हो रही हिंसा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खामोश रहने को लेकर सवाल उठाया है। मंगलवार शाम दिल्ली रवाना होने से पहले राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नारद स्टिंग आपरेशन मामले में अपने दो मंत्रियों व एक विधायक को सीबीआइ द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर केंद्रीय जांच एजेंसी के दफ्तर पहुंच जाने को लेकर ममता की आलोचना भी की है। बता दें कि बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की अगुआई में भाजपा विधायकों के प्रतिनिधिदल ने सोमवार को धनखड़ से मुलाकात की थी। ऐसे में राज्यपाल का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

धनखड़ ने पत्र में लिखा कि राज्य में सियासी हिंसा चरम पर

धनखड़ ने पत्र में लिखा कि राज्य में सियासी हिंसा चरम पर है। महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं। मानवाधिकार लज्जित हो रहा है। विरोधी राजनीतिक दलों पर अत्याचार हो रहे हैं। आजादी के बाद का यह सबसे खराब समय है और लोकतंत्र के लिए अशुभ संकेत है। चुनाव बाद हो रही हिंसा पर मुख्यमंत्री चुप्पी तोड़ें और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान दें। चक्रवात यास से प्रभावित हुए लोगों के लिए राहत की भी व्यवस्था करें।

सरकार हिंसा में शामिल : दिलीप घोष

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने बंगाल में चुनाव बाद हिंसा को लेकर ममता सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में चुनाव के बाद से अब तक भाजपा के 41 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में कानून-व्यवस्था नहीं है। राज्य सरकार हिंसा में शामिल है। उधर, मुकुल से विधायक पद से इस्तीफा देने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.