Move to Jagran APP

अमेठी के अलावा केरल से भी चुनाव लड़ सकते है राहुल गांधी, अोमान चांडी ने किया आग्रह

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी ओमान चांडी ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से निवेदन किया है कि वो दक्षिण भारत की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ें।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 06:53 PM (IST)
अमेठी के अलावा केरल से भी चुनाव लड़ सकते है राहुल गांधी, अोमान चांडी ने किया आग्रह
अमेठी के अलावा केरल से भी चुनाव लड़ सकते है राहुल गांधी, अोमान चांडी ने किया आग्रह

तिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। कांग्रेस की केरल इकाई ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से राज्य की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। वहीं, माकपा और भाजपा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से राहुल गांधी के हार जाने की संभावना के मद्देनजर केरल कांग्रेस ने यह आग्रह किया है।

loksabha election banner

कांग्रेस महासचिव ओमान चांडी ने शनिवार को बताया कि केरल कांग्रेस के अनुरोध पर राहुल गांधी ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। दरअसल, पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि राहुल गांधी अमेठी से और सोनिया गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगे। केरल कांग्रेस से पहले पार्टी की कर्नाटक और तमिलनाडु इकाइयां भी राहुल गांधी से ऐसा ही अनुरोध कर चुकी हैं।

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने बताया कि हाल ही में राहुल जब राज्य में प्रचार अभियान की शुरुआत करने आए थे तब उन्होंने उनसे वायनाड से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था। इस मसले पर उन्होंने एके एंटनी समेत वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी की थी। चेन्नीथला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के दक्षिण भारत और उत्तर भारत की लोकसभा सीटों से लड़ने से राष्ट्रीय एकता और अखंडता मजबूत होगी। इसके अलावा उनके वायनाड से लड़ने से दक्षिण भारत में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का संचार होगा और पार्टी क्षेत्र की अधिकतर सीटों पर जीत हासिल कर सकती है।

दक्षिण भारत में राहुल गांधी को चुनावी मैदान में आने से वहां के 4 राज्यों तमिलनाडु,आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए ऐसा फैसला ले सकते हैं। शनिवार को कांग्रेस महासचिव और केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, 'केरल कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी से केरल की वायनाड से चुनाव लड़ने की गुजारिश कर चुकी है। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अभी तक तो कुछ नहीं कहा लेकिन उनकी प्रतिक्रिया किसी भी समय आ सकती है।'

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया में इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं। मीडिया में आईं खबरों की माने तो इससे पहले राहुल को महाराष्ट्र के नांदेड और कर्नाटक की किसी लोक सभा सीट से भी चुनाव की अफवाहें सामने आई हैं। वहीं कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने अभी कुछ ही दिनों पहले राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे कर्नाटक की किसी सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था।

अगर हम केरल की वायनाड सीट की बात करें तो यहां से पिछले दो लोकसभा चुनावों से कांग्रेस नेता एमएल शाहनवाज चुनाव जीत रहे हैं। साल 2008 में नए परिसीमन के बाद यह सीट कन्नूर, मलाप्पुरम और वायनाड संसदीय क्षेत्रों को मिलाकर बनी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.