Move to Jagran APP

विक्रम मल्होत्रा और मंजीत सिंह का कांग्रेस से इस्तीफा, अल्ताफ बुखारी के नए संगठन में हो सकते हैं शामिल

विक्रम मल्होत्रा और पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। दोनों नेताओं ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर को भेज दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 01:34 PM (IST)
विक्रम मल्होत्रा और मंजीत सिंह का कांग्रेस से इस्तीफा, अल्ताफ बुखारी के नए संगठन में हो सकते हैं शामिल
विक्रम मल्होत्रा और मंजीत सिंह का कांग्रेस से इस्तीफा, अल्ताफ बुखारी के नए संगठन में हो सकते हैं शामिल

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उस्मान मजीद और शोएब लोन के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दो और वरिष्ठ नेताओं ने भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। पार्टी के जिला जम्मू ग्रामीण प्रधान विक्रम मल्होत्रा और पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। दोनों नेताओं ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर को भेज दिया है। विक्रम मल्होत्रा के पिता अमृत मल्होत्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व जम्मू कश्मीर में विधान परिषद के पूर्व चेयरमैन रहे हैं।

loksabha election banner

विक्रम मल्होत्रा ने जम्मू पूर्व विधानसभा सीट से साल 2014 से चुनाव भी लड़ा था और हार गए थे। वहीं मंजीत सिंह इससे पहले तीन पार्टियों को छोड़ चुके हैं। वह पहले बहुजन समाज पार्टी से जुड़े थे और बाद में पीडीपी में शामिल हो गए थे। पूर्व पीडीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार जब साल 2002 में अस्तित्व में आई थी तो उस समय मंजीत सिंह को राज्यमंत्री बनाया गया था। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

यह दोनों नेता पीडीपी से अलग हुए पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में बनने जा नए राजनीतिक दल में शामिल होने की तैयारी कर चुके हैं। विक्रम मल्होत्रा से जब कांग्रेस छोड़ने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस समय पूरी तरह से असमंजस में फंस चुकी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के रास्ते पर चल रही है। कांग्रेस को उमर अब्दुल्ला को रिहा करवाने की ज्यादा फिक्र है। अपनी नीतियों को लेकर सामने नहीं आ रही है। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करवाने के मुद्दे पर बात नहीं कर रही है। इसलिए उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वह शायद अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शामिल हो जाएं। वहीं मंजीतसिंह से बात नहीं हो पाई। अलबत्ता सूत्रों के अनुसार मंजीत सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा प्रदेश प्रधान को भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.