अहमदाबाद, प्रेट्र। राकांपा नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा में सत्तारूढ़ भाजपा की हार सुनिश्चित करेगी, राज्य में भले ही लोक सभा चुनाव में कांग्रेस और राकांपा में सीट-बंटवारा असफल रहा हो।

गुजरात में 26 लोकसभा सीटों के लिए शरद पवार की अगुवाई वाला दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस में सहमति को लेकर कोई एक साझा फार्मूला नहीं है। 78 वर्षीय वाघेला, जो हाल ही में राकांपा में शामिल हुए थे, ने भी कहा कि वह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे। गुजरात में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा की पांच सीटों के लिए उपचुनाव 23 अप्रैल को होगा।

वाघेला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किसी भी सीट समायोजन फॉर्मूले का स्वागत करूंगा। अगर कोई समायोजन नहीं होता है तो हम भी ठीक हैं।हम भाजपा को हराने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे और कांग्रेस और एनसीपी की जीत सुनिश्चित करेंगे, “।

उन्होंने दावा किया कि विधान सभा चुनाव में भाजपा को 150 से 160 सीटों के लिए समझौता करना होगा।

'तुम लोगों को हर समय मूर्ख नहीं बना सकते .... मेरा अनुमान है, सत्तारूढ़ गठबंधन को केवल 150 से 160 सीटें ही मिलेंगी', पूर्व भाजपा नेता ने कहा।

उन्होंने कहा कि भाजपा विरोधी दल कांग्रेस, सपा, बसपा, टीएमसी या डीएमके लगभग 325 सीटें जीतेंगी यदि एक साथ गठबंधन बनाकर विधान सभा का चुनाव लड़ते हैं, एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम के साथ अगली सरकार का गठन करें, प्रधानमंत्री बाद में चुन सकते हैं।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप