नई दिल्ली। भारत दौरे के दूसरे दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने उनका औपचारिक स्वागत किया। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद ट्रंप महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर जाएंगे। वहीं हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात होगी और समझौतों का आदान-प्रदान होगा। दोनों पक्ष भारतीय सेना और नौसेना के लिए हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए 3 बिलियन अमेरिकी डालर के सौदों पर हस्ताक्षर करेंगे। ट्रंप ने सोमवार को अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान इसकी पुष्टि की थी। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, उनके साथ मेलानिया ट्रंप भी मौजूद।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने राजघाट पर एक पेड़ लगाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने राजघाट पहुंचकर विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किए और संदेश भी लिखा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की राज घाट पर बापू को श्रद्धांजलि।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद हाउस पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही यहां उनसे मुलाकात करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में एक ग्रुप फोटो खिंचवाई।

भारत दौरे के दूसरे दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने यहां उनका औपचारिक स्वागत किया। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अब से कुछ ही देर में औपचारिक स्वागत होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के औपचारिक स्वागत से पहले राष्ट्रपति भवन पहुंचीं।

Posted By: Sanjay Pokhriyal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस