गोरखपुर, जेएनएन। नेपाल के सीमाई कस्बा कृष्णनगर के झंडेनगर में लक्ष्मी मूर्ति विसर्जन शोभायात्रा में जमकर बवाल हुआ। रास्ते को लेकर विवाद हो जाने के चलते सीमा क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस फायरिंग झड़प और पथराव में कई घायल बताए जा रहे है। फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया जिसकी बाद में मौत हो गई। सीमा पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

सड़कों पर जलते टायर व बोतलें फेंकी गईं

विवाद बुधवार की रात से ही शुरू हुआ। रास्ता रोके जाने पर झड़प के बाद दो समुदायों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले। मूर्तियां जहां थी वहीं खडी की गईं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में लगी पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। तनाव बरकरार है। सड़कों पर जलते हुए टायर और बोतल फेंके गए हैं।

पुलिस ने की फायरिंग

जवाब में पुलिस ने नौ राउंड फायरिंग की। इसके बाद भी उपद्रवियों ने ट्रैफिक पुलिस बूथ व पुलिस बूथ को आग के हवाले कर दिया। कृष्णानगर बाजार से सात सौ मीटर पूरब और तीन सौ मीटर कर्फ्यू लगा दिया गया है। फायरिंग में एक को गोली लगी जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। भारत और नेपाल की सीमाई पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है।

पुलिस फायरिंग में भारतीय युवक की मौत

पुलिस फायरिंग घायल हुए सूरज पांडेय (22) की बाद में मौत हो गई। मृतक का नाम बढ़नी कस्बा के मिल कालोनी निवासी है। वह झंडेनगर में चाट की दुकान चलाता था। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों को काबू करने के लिए नेपाल पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से घायल हो गया था।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस