Move to Jagran APP

'यूपी सरकार ने दूसरी लहर से नहीं लिया सबक', वायरल बुखार से हुई 100 से ऊपर मौतों पर भड़कीं प्रियंका

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया उप्र में वायरल बुखार से बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की मृत्यु की खबर चिंताजनक है। क्या उप्र सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की लापरवाही के चलते हुई तबाही से कोई सबक नहीं लिया?

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 02:48 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 02:48 PM (IST)
'यूपी सरकार ने दूसरी लहर से नहीं लिया सबक', वायरल बुखार से हुई 100 से ऊपर मौतों पर भड़कीं प्रियंका
'यूपी सरकार ने दूसरी लहर से नहीं लिया सबक', वायरल बुखार से हुई 100 से ऊपर मौतों पर भड़कीं प्रियंका

नई दिल्ली, एएनआइ। उत्तर प्रदेश में संदिग्ध वायरल बुखार और डेंगू जैसे लक्षणों के कारण मौतों के बाद, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है और राज्य में सभी संसाधनों को स्वास्थ्य सेवा की ओर काम करने की जरूरत है। उन्होंने आगे दावा किया कि समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इस बीमारी ने 100 से अधिक लोगों की जान ले ली है और कहा कि राज्य सरकार ने सीओवीआईडी ​​-19 की दूसरी लहर से सबक नहीं लिया है।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'उप्र में वायरल बुखार से बच्चों समेत 100 से अधिक लोगों की मृत्यु की खबर चिंताजनक है। क्या उप्र सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की लापरवाही के चलते हुई तबाही से कोई सबक नहीं लिया?'

उन्होंने आगे कहा कि सरकार को युद्धस्तर पर प्रभावित लोगों के इलाज के लिए हरसंभव साधन का इस्तेमाल करना चाहिए और बीमारी को रोकने पर तुरंत ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोग संदिग्ध वायरल फीवर के साथ ही डेंगू से पीडि़त हो रहे हैं। राज्य के कई जिलों में इसके मामले सामने आ चुके हैं और लोग अस्पतालों की ओर दौड़ लगा रहे हैं। ब्रज क्षेत्र से शुरू होने के बाद वायरल फीवर तथा डेंगू ने कानपुर और लखनऊ को भी चपेट में ले लिया है। बच्चे इसका अधिक शिकार हो रहे हैं। फीरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी में कहर बरपाने के बाद वायरल फीवर व डेंगू ने कानपुर, लखनऊ क्षेत्र में भी दस्तक दी है। मेरठ क्षेत्र में अस्पतालों में लोगों की भीड़ है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार ब्रज क्षेत्र में बीते दस दिन में 102 ने दम तोड़ा है तो कानपुर में गुरुवार को पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 300-400 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.