मुरैना, राज्य ब्यूरो। जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा व केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मंत्री व पूर्व विधायक अपने-अपने क्षेत्र के मंडल अध्यक्षों के मुताबिक काम करें। यदि क्षेत्र में वे भ्रमण के लिए जा रहे हैं तो मंडल अध्यक्ष को लेकर साथ जाएं और उनके मुताबिक ही कार्य किए जाएं, जिससे पता चलेगा कि उन्हें कहां जाना है और किससे मिलना और कैसे काम करना है।

मुरैना में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

दोनों वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने रूठों को मनाने के इरादे से यह निर्देश दिए हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष शर्मा व केंद्रीय मंत्री तोमर, संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरआ ने रविवार दोपहर चुनिंदा कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक की।

तोमर ने कहा- जो लोग कांग्रेस से भाजपा में आए हैं, उन्हें सम्मान दें

शर्मा व तोमर ने मंत्रियों व पूर्व विधायकों से कहा कि ऐसा नहीं है कि जहां मन आया, वहां अपने लोगों के साथ चले गए। नेताद्वय ने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व नेताओं से कहा कि जो लोग पार्टी में कांग्रेस से आए हैं, उन्हें सम्मान दें और उन्हें साथ लेकर क्षेत्र में काम करें, तभी भाजपा को आगामी चुनाव में सफलता मिलेगी। इन बैठकों में अंबाह विधानसभा के संभावित प्रत्याशी कमलेश जाटव, दिमनी के पूर्व विधायक व कृषि मंत्री गिर्राज डंडोतिया, मुरैना से पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना व सुमावली विधानसभा से पीएचई मंत्री एदल सिंह कंषाना शामिल हुए।

कार्यकर्ताओं को मनाया और सिंधिया समर्थकों को समझाया

नेता द्वय ने भाजपा के उन कार्यकर्ताओं व नेताओं को समझाया, जो कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायकों व उनके समर्थकों से अपने आप को असहज महसूस कर रहे थे। उन्हें बताया कि वे परिवार में नए सदस्य हैं। उन्हें अपने साथ मिलाकर पार्टी की मजबूती के लिए काम करना है। इसी तरह कांग्रेस से आए सिंधिया समर्थकों को बताया कि आप सभी को पार्टी की रीति व नीतियों के हिसाब से संगठन के नेताओं के साथ काम करना है।

दिमनी के पूर्व विधायक की अनुपस्थिति रही

चर्चा में दिमनी के पूर्व विधायक शिवमंगल सिंह तोमर इस बैठक में शामिल नहीं हुए। ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बात को लेकर कोई कुछ नहीं बता सका। उनका फोन नंबर भी बंद मिला।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस