Move to Jagran APP

Video : कमलनाथ के कोरोना पर दिए बयान को लेकर सियासी उबाल, भाजपा ने बोला हमला

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को मोर्चा संभालते हुए कहा कि कमलनाथ का महामारी की दूसरी लहर को भारतीय कोरोना बताना शर्मनाक है। कमलनाथ का यह कहना कि‍ हमारी पहचान मेरा भारत कोविड। यह भारत का अपमान है...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 11:58 PM (IST)
Video : कमलनाथ के कोरोना पर दिए बयान को लेकर सियासी उबाल, भाजपा ने बोला हमला
मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कोरोना पर दिए एक विवादित बयान से सियासत गरमा गई है।

भोपाल, एजेंसियां/जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कोरोना पर दिए एक विवादित बयान से सियासत गरमा गई है। भाजपा ने इस बयान को लेकर कमलनाथ और कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को मोर्चा संभालते हुए कहा कि कमलनाथ का महामारी की दूसरी लहर को भारतीय कोरोना बताना बेहद शर्मनाक है। कमलनाथ का यह कहना कि‍ हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड। यह भारत का अपमान है। केंद्रीय मंंत्री नेे कहा क‍ि कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि ये भारतीय वेरिएंट है जबकि‍ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने किसी भी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।

prime article banner

इस बयान पर बवाल 

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कथित तौर पर कहा था कि‍ 'हम जनवरी 2020 में कहते थे यह चाइनीज कोरोना है जो चीन की प्रयोगशाला में बना है लेकि‍न आज हम कहां पहुंचे हैं। आज दुनिया भर में यही चर्चा है कि‍ यह भारतीय कोरोना है। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि सारी फ्लाइटें बंद करो क्‍यों‍कि‍ वहां से लोग इंडियन कोरोना ले आएंगे। यह आज अपने देश की पहचान बन गई है। आज मेरा भारत महान... मेरा भारत कोविड का बन गया है। कमलनाथ ने सरकार पर कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों छिपाने का आरोप लगाया था।  

सरकार छवि मैनेजमेंट में व्यस्त : कमलनाथ 

इस बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि वे (राज्‍य सरकार) कोविड से नहीं बल्कि आलोचना से लड़ रहे हैं। कुछ पत्रकारों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। वे कोविड मैनेजमेंट में नहीं छवि मैनेजमेंट में व्यस्त हैं। मैंने श्मशान घाटों पर पहुंचे शवों के बारे में जानकारी मांगी थी लेकिन कोरोना से मौतों पर वे दुनिया से झूठ बोल रहे हैं। मध्‍य प्रदेश इसका उदाहरण है। 

...तो आग लगा दो!

हाल ही में इंटरनेट मीडिया पर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे किसानों के मसले को भुनाने और आग लगाने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने इस पर सफाई देते हुए इसे संपादित कर तैयार करने की बात कही है। वायरल वीडियो में कमल नाथ कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि मौका अच्छा है, आग लगा दो। बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुरुवार का है, जब कमल नाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विधायक दल से संवाद कर रहे थे। 

कांग्रेस ने बताया फर्जी वीडियो

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्यक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कमल नाथ की तस्वीर लगाकर और आवाज संपादित करके इसे जारी किया गया है। यह फर्जी वीडियो है। भाजपा की यही डर्टी पालिटिक्स है, भाजपा की आइटी सेल इसमें माहिर है। कांग्रेस इसकी शिकायत साइबर सेल में करेगी। मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ प्रदेश को तोड़ना चाहते हैं। आपदा में भी यह सिर्फ बातें करते हैं। कांग्रेस की ओर से वीडियो को झूठा बताने का बयान भाजपा नेता लोकेंद्र पाराशर के ट्वीट पर आया है। यह वीडियो उन्होंने ही ट्वीट किया था।

भीतरघाती की खोजबीन 

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस में उस व्यक्ति की खोज शुरू हो गई है, जिसके माध्यम से विधायक दल की बैठक का वीडियो सार्वजनिक किया गया। चिंता इस बात की है कि पार्टी फोरम की बैठक का वीडियो संपादित करने की नौबत भी तब आई, जब इसे किसी अपने ने ही बाहर भेजा होगा। इस बीच सूबे के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वैश्विक आपदा के बीच आज पूरे प्रदेश की जनता कमलनाथ जी का वह चेहरा देख रही है कि वे किस तरह प्रदेश को जलाने की कोशिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.