Move to Jagran APP

Parliament Session: केंद्रीय मंत्री गहलोत बोले, बुजुर्गो के लिए समग्र नीति पर काम कर रही है सरकार

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश भर में दिव्यांगों को मानक पहचानपत्र दिए गए हैं जिसके माध्यम से वे अपने लिए निर्धारित लाभ ले सकते हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:36 PM (IST)
Parliament Session: केंद्रीय मंत्री गहलोत बोले, बुजुर्गो के लिए समग्र नीति पर काम कर रही है सरकार
Parliament Session: केंद्रीय मंत्री गहलोत बोले, बुजुर्गो के लिए समग्र नीति पर काम कर रही है सरकार

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्र सरकार बुजुर्ग नागरिकों के लिए समग्र नीति पर काम कर रही है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने सोमवार को लोकसभा में दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्ग के लिए अपने मंत्रालय द्वारा उठाए गए कदमों को रेखांकित किया। अपने मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश भर में दिव्यांगों को मानक पहचानपत्र दिए गए हैं जिसके माध्यम से वे अपने लिए निर्धारित लाभ ले सकते हैं। सदन ने उनके मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांग को पारित कर दिया।

prime article banner

संरक्षित स्मारकों के समीप 280 यूटीलिटी प्रोजेक्टों को अनुमति

देश भर में संरक्षित स्मारकों के समीप 280 से ज्यादा यूटीलिटी प्रोजेक्टों को अनुमति दी गई है। केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने लोकसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कि ऐसे स्मारकों के समीप निर्माण कार्यो पर प्रतिबंध से संबंधित कानून में संशोधन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

पिछले तीन साल के दौरान केंद्र संरक्षित स्थलों से चोरी की दो घटनाएं

एक अन्य सवाल के लिखित उत्तर में केंद्रीय मंत्री पटेल ने लोकसभा में कहा कि आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में केंद्र संरक्षित स्मारकों में चोरी की दो घटनाएं हुई हैं, लेकिन चोरी गई चीजें बरामद की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चोरी की दोनों घटनाएं पुरातात्विक महत्व के स्थलों में पिछले तीन साल के दौरान हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.