Move to Jagran APP

अमित शाह बोले, राहुल बाबा बताएं सीएए की कौन सी धारा में मुस्लिमों की नागरिकता छीनने की बात

अमित शाह ने कहा कि मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं। राहुल बाबा यह बताएं कि सीएए की कौन-सी धारा में मुसलमानों की नागरिकता छीनने की बात कही गई हैं?

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 09:27 PM (IST)
अमित शाह बोले, राहुल बाबा बताएं सीएए की कौन सी धारा में मुस्लिमों की नागरिकता छीनने की बात
अमित शाह बोले, राहुल बाबा बताएं सीएए की कौन सी धारा में मुस्लिमों की नागरिकता छीनने की बात

रायपुर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को विरोध व दंगों के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद में शाह ने साफ किया कि सीएए भारत में जन्मे और रह रहे नागरिकों की नागरिकता छीनने वाला नहीं है। मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं। राहुल बाबा यह बताएं कि सीएए की कौन-सी धारा में मुसलमानों की नागरिकता छीनने की बात कही गई हैं?

loksabha election banner

यह कानून किसी की नागरिकता छीनने की नहीं, बल्कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताडि़त होकर भारत आए शरणार्थी अल्पसंख्यकों हिंदू, सिक्ख, बौद्ध, जैन, पारसी व ईसाइयों को नागरिकता देने की बात कहता है।

केंद्र सरकार ने किया वादा पूरा

शाह कहा कि जो वादा महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, मौलाना आजाद, वल्लभ भाई पटेल, डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने देश से किया था, भाजपा की केंद्र सरकार ने वह वादा पूरा किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ-साफ शब्दों में कानून के बारे में बताया लेकिन विपक्ष वह सुन ही नहीं रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को उन्होंने साफ-साफ कहा कि वे यह समझ लें कि सीएए का विरोध करके उन्हें कोई राजनीतिक फायदा नहीं होगा क्योंकि भाजपा अब घर-घर जाकर सीएए की वास्तविकता और विपक्ष के भ्रामक प्रचार के बारे में बताएगी। अब श्रीमान राहुल को यह सोचना है कि उनके भ्रामक प्रचार की पोल खुलेगी तो उनकी पार्टी कहां रहेगी?

एयर स्ट्राइक ने देश का स्वाभिमान जगाया

कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति की और देश की रक्षा को तार-तार होने दिया। उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक ने देश के स्वाभिमान जगाया। हमारी रक्षा नीति ने विश्व में भारत को घर में घुसकर मारने वाला अमेरिका व इजराइल के बाद तीसरा देश बनाया। आर्थिक नीति पर चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमारी जो अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन डॉलर थी, वह अब तीन ट्रिलियन डॉलर की हो गई है और 2024 तक यह पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था होगी।

केजरीवाल हमें न सिखाएं देशभक्ति

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा यह कहे जाने पर कि भाजपा को पाकिस्तानी ज्यादा प्रिय हैं, पर शाह ने करारा पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल हमें देशभक्ति मत सिखाएं। हम भारत माता की जयकारा के साथ जन्म लेने वाले लोग हैं। उन्हें वोट बैंक की राजनीति करनी है, इसलिए विपक्षी दिल्ली और उत्तरप्रदेश में हिंसा और उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस और केजरीवाल समेत विपक्ष अलगाववादी ताकतों को संरक्षण देने में लगे हुए हैं। टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ा विपक्ष उनकी पैरवी कर रहा है। डेढ़ साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कन्हैया कुमार के खिलाफ प्रॉसीक्यूशन की अनुमति नहीं दी है। अब शरजिल इमाम चिकन नेक की तरह असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। शरजिल की सात पुस्तें भी असम को भारत से अलग नहीं कर पाएगी।

राहुल, केजरी, ममता का पाकिस्तान से क्या है रिश्ता

शाह ने तंज कसा कि राहुल गांधी, केजरीवाल, ममता बनर्जी जो भी बोलते हैं, पाकिस्तान अगले दिन वही बात बोलता है। प्रश्न यह उठता है कि इनके बीच रिश्ता क्या है? ये जुड़वा भाई की तरह है। यूएन में पाकिस्तान राहुल गांधी को 370 हटाने के विरोध में उद्घृत करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.