Move to Jagran APP

सावरकर और गोडसे पर आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस पर भड़कीं उमा भारती

कांग्रेस सेवा दल की किताब में वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे पर छपे आपत्तिजनक बयान को लेकर भाजपा नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर हमला बोला है

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:57 PM (IST)
सावरकर और गोडसे पर आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस पर भड़कीं उमा भारती
सावरकर और गोडसे पर आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेस पर भड़कीं उमा भारती

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस सेवा दल की किताब में वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे पर छपे आपत्तिजनक बयान को लेकर भाजपा नेता उमा भारती ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है और अब उन्हें मानसिक इलाज की जरूरत है। उमा ने कहा कि कांग्रेस का अब कोई वजूद नहीं बचा है। इसलिए वह इस तरह की हरकत कर रही है। उमा भारती ने इस पूरे विवाद पर शिवेसना पर भी हमला किया और प्रश्न किया कि अब शिवसेना क्या करेगी?

loksabha election banner

क्या है मामला

दरअसल, राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवा दल की तरफ से बांटी गई एक किताब में वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे को लेकर कई विवादास्पद तथ्यों का जिक्र है, जिसका काफी विरोध हो रहा है। 

स्वामी चक्रपाणि ने भी दर्ज किया विरोध

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने भी कांग्रेस पर हमला किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने सुना कि राहुल गांधी समलैंगिक है। गौरतलब है कि इससे पहले चक्रपाणि ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए सावरकर के खिलाफ बयान पर शिकायत दर्ज की थी।

भाजपा भी जता चुकी है आपत्ति

भाजपा भी इसको लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करा चुकी है। भाजपा की तरफ से कहा गया था कि कांग्रेस को अपने देश के इतिहास तथा महापुरुषों के बारे में जानकारी नहीं है। गृहमंत्री अमित शाह भी इस पर अपना विरोध जता चुके हैं।

शिवसेना ने भी जताया विरोध

शिवसेना नेता संजय राउत ने इस पूरे मामले पर कहा कि वही सावरकर महान व्यक्ति थे और हमेशा रहेंगे। उन्होंने एक वर्ग उनके खिलाफ बातें करता है और वह वर्ग कोई भी हो, लेकिन इससे उनके दिमाग की गंदगी का पता चलता है।

पूर्व CM फडणवीस ने भी जताया विरोध 

इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह सावरकर के बारे में आपत्तिजनक बयानों को बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने शिवसेना पर हमला करता हुआ कहा कि और कब तक शिवसेना सावरकर का निरादर सहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.