नई दिल्ली, प्रेट्र। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने सभी विश्वविद्यालयों, कालेजों और तकनीकी संस्थानों को 18 वर्ष से अधिक आयु समूह के लिए मुफ्त टीकाकरण शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने वाले बैनर लगाने को कहा है।

यूजीसी ने विवि, कालेजों और तकनीकी संस्थानों को दिया निर्देश

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि विभिन्न विश्वविद्यालयों के अधिकारियों को रविवार को भेजे गए वाट्सएप संदेश में यूजीसी सचिव रजनीश जैन ने संस्थानों से अपने इंटरनेट मीडिया पेज पर भी बैनर लगाने को कहा। हालांकि, उनकी टिप्पणी के लिए किए गए काल का उन्होंने जवाब नहीं दिया, लेकिन तीन विश्वविद्यालयों के अधिकारियों ने यह निर्देश प्राप्त होने की पुष्टि की है।

वयस्कों को मुफ्त टीका देने के लिए मोदी को धन्यवाद देने वाले बैनर लगाएंगे शिक्षण संस्थान

जैन के कथित संदेश में कहा गया है, भारत सरकार 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए 21 जून से मुफ्त वैक्सीनेशन शुरू कर रही है। इस सिलसिले में विश्वविद्यालयों और कालेजों से ये होर्डिंग और बैनर अपने संस्थानों में लगाने का अनुरोध किया जाता है।

होर्डिंग और बैनर की डिजाइन स्वीकृत, पोस्टर में प्रधानमंत्री की तस्वीर

हिंदी और अंग्रेजी में होर्डिंग और बैनर की स्वीकृत डिजाइन, जैसा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने उपब्लध कराया है, आपकी सुविधा के लिए संलग्न कर दिए गए हैं। पोस्टर में प्रधानमंत्री की तस्वीर है। साथ ही उसमें 'धन्यवाद पीएम मोदी' लिखा हुआ है।

डीयू समेत कई विवि ने 'धन्यवाद पीएम मोदी' लिखा बैनर इंटरनेट मीडिया पेज पर किया साझा

दिल्ली विश्वविद्यालय, हैदराबाद विश्वविद्यालय, भोपाल स्थित एलएनसीटी विश्वविद्यालय, बेनेट यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम स्थित नार्थकैप यूनिवर्सिटी सहित अन्य ने बैनर अपने इंटरनेट मीडिया पेज पर साझा किया है।

Edited By: Bhupendra Singh