Move to Jagran APP

Maharashtra Political Crisis: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले उद्धव ठाकरे- बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किसी को नहीं करने देंगे

Uddhav Thackeray ने कहा कि बागी विधायक जो करना चाहते हैं कर सकते हैं वे उनके मामलों में दखल नहीं देंगे। सीएम ने कहा कि कुछ भी हो किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 05:05 PM (IST)
Maharashtra Political Crisis: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले उद्धव ठाकरे- बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किसी को नहीं करने देंगे
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम ठाकरे। (फोटो-एएनआइ)

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में अपनी सरकार बचाने की जदोजहद के बीच आज सीएम उद्धव ठाकरे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में सीएम ने शिवसेना से विद्रोह कर चुके शिंदे और अन्य विधायकों को लेकर भी कई बाते कहीं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझसे कुछ कहने के लिए कह रहे हैं लेकिन मैं पहले ही कह चुका हूं कि वे बागी विधायक जो करना चाहते हैं कर सकते हैं, मैं उनके मामलों में दखल नहीं दूंगा। वे अपना फैसला खुद ले सकते हैं, लेकिन किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा।

loksabha election banner

6 प्रस्ताव पारित, गद्दारी करने वालों पर होगी कार्रवाईः राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा कि हमने 6 प्रस्ताव पारित किए हैं और तय किया है कि शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा का पालन करेगी और संयुक्त महाराष्ट्र की विचारधारा से समझौता नहीं करेगी। राउत ने आगे कहा कि पार्टी से गद्दारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल करने नहीं दिया जाएगा। 

शिंदे गुट ने समूह का नाम शिवसेना बालासाहेब रखा

शिवसेना प्रमुख का यह बयान तब आया है जब एकनाथ शिंदे गुट ने अपने समूह का नाम 'शिवसेना बालासाहेब' रख दिया है। इस बात पर पूर्व गृह राज्य मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर ने मुहर लगाई है। उन्होंने बताया कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विधायकों ने एक नया समूह बनाया है जिसका नाम 'शिवसेना बालासाहेब' रखा है। 

एकनाथ शिंदे के बेटे के कार्यालय पर हमला

इन बैठकों से पहले महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज शिवसैनिकों ने हिंसक प्रदर्शन किया और बागी नेताओं के कार्यालय पर हमला किया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ लोगों ने ठाणे जिले के कल्याण से लोकसभा सांसद और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के कार्यालय के बाहर बोर्ड को नुकसान पहुंचाया है।

इसमें कुछ लोगों को श्रीकांत शिंदे के उल्हासनगर कार्यालय पर पथराव करते हुए दिखाया गया है और उन्हें उद्धव ठाकरे के समर्थन में नारे लगाते हुए भी सुना जा सकता है। वीडियो में चार पुलिसकर्मियों को आठ से दस लोगों के समूह का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर है और जांच जारी है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.