Move to Jagran APP

Udaipur Murder: अनुराग ठाकुर ने कहा, 7 दिन पहले वीडियो जारी होने के बाद भी गहलोत सरकार ने नहीं उठाया कोई कदम

सीएम गहलोत अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं राज्य सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। लेकिन इस बार सारी हदें पार हो गईं। इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उदयपुर में जो घटा है उसने एक बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है ।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 05:00 PM (IST)
Udaipur Murder: अनुराग ठाकुर ने कहा, 7 दिन पहले वीडियो जारी होने के बाद भी गहलोत सरकार ने नहीं उठाया कोई कदम
उदयपुर घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा

नई दिल्‍ली, एएनआइ। उदयपुर घटना पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, वह (अशोक गहलोत) राज्य के मुख्यमंत्री तो है लेकिन जिम्मेदारी से सदा बचते रहे हैं। कोई कार्रवाई नहीं की गई। ये पहला उदाहरण नहीं है बल्कि ऐसे कई उदाहरण जहां पर एक के बाद दूसरी घटनाओं को अंजाम दिया गया।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि सीएम गहलोत अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं, राज्य सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। लेकिन इस बार सारी हदें पार हो गईं। इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। उदयपुर में जो घटा है उसने एक बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है कि वहां पर किस तरह से कानून व्यवस्था फेल हुई है। 7 दिन पहले एक वीडियो जारी किया गया..इसके बावजूद गहलोत की सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। यह राजस्थान की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाता है, जो एक पर्यटक केंद्रित राज्य है। कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए स्थिति खराब की।

हत्‍या में शामिल लोगों को तुरंत फांसी दी जाए

बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि उदयपुर की घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। इसमें जो 2 हैवान शामिल हैं उन्होंने हैवानियत के अलावा कोई काम नहीं किया है। ये भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। धर्म ने नाम पर जिस तरह का जुनून पैदा कर रहे हैं ये दुर्भाग्यपूर्ण है। इस्लाम इसकी इजाज़त नहीं देता। कोई भी धर्म किसी की जान लेने की इजाज़त नहीं देता। हत्या में शामिल लोगों को स्पीडी ट्रायल करके तुरंत फांसी देनी चाहिए।

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राजस्थान के उदयपुर में हाल की घटना निंदनीय है। यह दिखाता है कि कैसे कुछ लोग बर्बरता की सारी हदें पार कर रहे हैं। मैं राज्य की गहलोत सरकार से कहना चाहता हूं कि उनके (हत्यारों) के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई करें।

अंतिम संस्‍कार में रही हजारों की भीड़

पूर्व भाजपा प्रवक्‍ता नूपर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पर टिप्पणी करने वाले उदयपुर के कन्हैयालाल की हत्‍या बर्बर तरीके से मंगलवार को हुई थी। बुधवार दोपहर को पोस्टमार्टम के बाद कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहर में कर्फ्यू के बाद उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की भीड़ जुटी। हत्यारों को फांसी देने की मांग और कन्‍हैया लाल अमर रहें के नारे लगाते हुए अशोक नगर श्मसान पहुंचे। परिजनों और लोगों की मांग पर अशोकनगर श्मसान में उसका अंतिम संस्कार किया गया।इस बीच भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.