Move to Jagran APP

किसानों की सुध लेने को 31 सदस्यीय संसदीय समिति का दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरा आज से

2019 से मोदी सरकार नवनिर्वाचित सांसदों को स्टार होटलों में ठहराने की प्रथा बंद कर चुकी है।कृषि पर स्थायी समिति के अध्यक्ष गद्दिगौदर दल का नेतृत्व करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 12:12 AM (IST)
किसानों की सुध लेने को 31 सदस्यीय संसदीय समिति का दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरा आज से
किसानों की सुध लेने को 31 सदस्यीय संसदीय समिति का दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरा आज से

नागपुर, आइएएनएस। केंद्रीय बजट से पहले बड़ी उम्मीदें जगाते हुए 31 सदस्यीय संसदीय समिति गुरुवार से महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर रहेगी। सरकारी सूत्रों ने बुधवार को बताया कि यह समिति किसानों के मुद्दों का अध्ययन करेगी।

loksabha election banner

कृषि पर स्थायी समिति के अध्यक्ष करेंगे इस दल की अगुआई

कृषि पर स्थायी समिति के अध्यक्ष पर्वतगौड़ा सी. गद्दिगौदर इस दल की अगुआई करेंगे और इसमें राज्यसभा के 10 और लोकसभा के 21 सदस्य शामिल होंगे।

संसदीय समिति पांच सितारा होटल में रुककर किसानों के मुद्दों का करेगी अध्ययन

उपलब्ध ब्योरे के अनुसार, सांसदों को नागपुर में पांच सितारा रेडिसन ब्ल्यू होटल में ठहराया जा सकता है जहां वे विभिन्न भागीदारों और कृषि विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे। पूर्व में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री या शीर्ष अधिकारी किसानों से जुड़े मुद्दे पर पांच सितारा होटल में बैठक करने से बचते रहे हैं। महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी माने जाने वाले इस शहर में दूसरी कोई सुविधाजनक और चर्चा से दूर रहने वाली जगह तलाशी जाती थी।

संसदीय समिति के फाइव स्टार होटल वाले कदम से राजनीतिक हलकों में त्योरियां चढ़ी

संसदीय समिति के फाइव स्टार होटल वाले कदम से राजनीतिक हलकों में त्योरियां चढ़ गई हैं। कुछ दिनों पहले भाजपा के कई शीर्ष नेता और सरकार सांसदों को पांच सितारा सुविधा का त्याग करने और लोगों के करीब जाने की सलाह दे चुकी है।

मोदी सरकार नवनिर्वाचित सांसदों को स्टार होटलों में ठहराने की प्रथा बंद कर चुकी

2019 से सरकार नवनिर्वाचित सांसदों को स्टार होटलों में ठहराने की प्रथा बंद कर चुकी है। नई दिल्ली में आवास आवंटन के लिए उन्हें 15 दिनों से लेकर तीन महीने तक का इंतजार करना पड़ता है और सरकार पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ता है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन करने जाएंगे अयोध्या

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। यह खुलासा बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्विटर के माध्यम से किया है, लेकिन भाजपा उनकी इस प्रस्तावित यात्रा को स्टंट करार दे रही है।

सरकार अपना कार्यकाल करेगी पूरा- संजय राउत

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि सरकार पूरे जोर से काम पर लगी है। यह पांच वर्ष पूरे करेगी। सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। श्रीराम के दर्शन करके आगे की दिशा तय करेंगे।

राउत ने सहयोगी दलों को भी किया आमंत्रित

राउत ने यह सूचना देने के साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार में अपने सहयोगी दलों कांग्रेस एवं राकांपा को भी आमंत्रित करते हुए कहा है कि हम चाहते हैं हमारे सहयोगी दल भी साथ आएं। उनके मुताबिक, राहुल गांधी को कई मंदिरों की यात्रा करते ही रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.