Move to Jagran APP

विपक्षी हित में अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देगी तृणमूल : ममता

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, विपक्षी एकता के हित में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:21 AM (IST)
विपक्षी हित में अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देगी तृणमूल : ममता
विपक्षी हित में अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन देगी तृणमूल : ममता

कोलकाता (जागरण संवाददाता)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विपक्षी एकता के हित में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास  प्रस्ताव का समर्थन करेगी। पार्टी ने व्हीप जारी कर अपने सभी सांसदों को लोकसभा में 20 जुलाई को उपस्थित होने का निर्देश दिया है, जब विपक्षी प्रायोजित अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा होगी।

loksabha election banner

ममता ने संवाददाताओं से कहा, देश के लोग कुछ महीनों के बाद ही नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। हम विपक्षी एकता के हित में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं। तृणमूल प्रमुख ने कहा, वे (भाजपा) के पास सदन में संख्याएं हैं, लेकिन बाहर नहीं है।

व्हीप जारी, 20 जुलाई को चर्चा

इससे पहले तृणमूल के मुख्य प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पार्टी ने लोकसभा सदस्यों के लिए व्हीप जारी की है। उन्हें 20 जुलाई को सदन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। लोकसभा में तृणमूल के सभी 34 सांसदों को यह निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि सरकार के खिलाफ लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। तेलुगू देशम पार्टी ने लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। इसका कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने समर्थन किया था। 20 जुलाई को इसपर चर्चा होगी। इससे पहले मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के ठीक दो महीने पहले यानी 16 मार्च को उसके खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की गई थी। मार्च में ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज होकर तेलुगू देशम पार्टी एनडीए से अलग हो गई थी और उसके बाद उसने अन्य विपक्षी पार्टियों की मदद से अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.