Move to Jagran APP

नारायणसामी के समर्थन में केजरीवाल, कहा- दिल्ली और पुडुचेरी को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पुडुचेरी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:40 PM (IST)
नारायणसामी के समर्थन में केजरीवाल, कहा- दिल्ली और पुडुचेरी को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा
नारायणसामी के समर्थन में केजरीवाल, कहा- दिल्ली और पुडुचेरी को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

पुडुचेरी,प्रेट्र। उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ धरने पर बैठे पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी का अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया है। एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल सोमवार को पुडुचेरी पहुंचे। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल की तानाशाही के खिलाफ उनकी पार्टी नारायणसामी के साथ है। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों की मौजूदा स्थिति एक जैसी है।

prime article banner

केजरीवाल ने पुडुचेरी और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी विकास कार्यों में बाधा पैदा कर रही हैं। दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया कि किरण बेदी भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं।

उधर, पुडुचेरी की उपराज्‍यपाल किरण बेदी के खिलाफ धरने पर बैठे मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा है कि आज तीन सदस्यों का कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेगा। वी. नारायणसामी ने कहा कि यह प्रतिनिधि मंडल राज्य की मौजूदा स्थिति से गृह मंत्री को अवगत कराएगा और उपराज्‍यपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा। सीएम ने कहा- हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार किरण बेदी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे।

उपराज्यपाल के खिलाफ धरने पर बैठे हैं नारायणसामी
बता दें कि पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी अपनी मांगों को लेकर कैबिनेट के सहयोगियों के साथ पिछले छह दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। उपराज्यपाल के आधिकारिक आवास 'राज निवास' के गेट के सामने धरने पर बैठे नारायणसामी को डीएमके चीफ एमके स्टालिन ने भी समर्थन दिया है।

नारायणसामी की ये है मांग
दरअसल, सीएम नारायणसामी की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्‍तावों को उपराज्‍यपाल मंजूरी दें, जिन्‍हें कथित तौर पर किरण बेदी ने लटकाया हुआ है। इन मांगों को लेकर मुख्‍यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल राज निवास के बाहर धरना दे रहा है। नारायणसामी ने ट्वीट कर कहा है कि कई मुद्दों को लेकर यह धरना दिया जा रहा है। इसमें हेल्मेट अनिवार्य किए जाने का फैसला भी शामिल है।

उधर, पुडुचेरी की उपराज्‍यपाल किरण बेदी का कहना है कि, 'मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें 7 फरवरी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्‍होंने 36 मुद्दों की ओर ध्‍यान आकर्षित कराया था। मुझे मुख्‍यमंत्री का ये पत्र 8 फरवरी को मिला। अब बुधवार से सीएम नारायणसामी धरने पर यह कहते हुए बैठ गए हैं कि उनकी मांगों को लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.