Move to Jagran APP

कांग्रेस में टिकट चाहिए तो देने होंगे 50 हजार रुपए, भाजपा ने ली चुटकी

महिला, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के दावेदारों के लिए यह राशि 25 हजार रुपए तय की गई है। यह राशि पार्टी में ही जमा हो जाएगी, चाहे टिकट मिले या नहीं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 08:05 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 12:58 PM (IST)
कांग्रेस में टिकट चाहिए तो देने होंगे 50 हजार रुपए, भाजपा ने ली चुटकी
कांग्रेस में टिकट चाहिए तो देने होंगे 50 हजार रुपए, भाजपा ने ली चुटकी

भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)।  विधानसभा चुनाव 2018 में टिकट की दावेदारी करने वालों के लिए कांग्रेस एक नया प्रयोग करने जा रही है। इस बार पार्टी टिकट की दावेदारी करने वालों से आवेदन के साथ 50 हजार रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जमा करवा रही है। महिला, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के दावेदारों के लिए यह राशि 25 हजार रुपए तय की गई है। यह राशि पार्टी में ही जमा हो जाएगी, चाहे टिकट मिले या नहीं।

loksabha election banner

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति में यह फैसला हुआ है। उन्होंने स्वीकारा दावेदारों से राशि लेने की प्रक्रिया इसलिए भी शुरू की गई है ताकि गंभीर और सक्षम लोग ही टिकट की दौड़ में आगे आएं। कांग्रेस गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को टिकट नहीं देगी? इस पर उन्होंने कहा अगर कोई निष्ठावान कार्यकर्ता है और उसका काम अच्छा है, उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो पार्टी अपवाद मानकर टिकट देगी। पांच मार्च से आवेदन विधानसभा के दावेदार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पांच मार्च से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च तय की गई है।

चतुर्वेदी-पाठक की वापसी नहीं

बाबरिया ने बताया घर वापसी के तहत कई नेताओं ने आवेदन दिए हैं। जिन नेताओं के जाने के बाद पार्टी खराब परिस्थितियों से गुजरी है, उन्हें बिल्कुल भी वापस नहीं लिया जाएगा। चौधरी राकेश चतुर्वेदी और संजय पाठक का नाम लेते हुए उन्होंने उनकी वापसी से साफ इनकार किया है।

काला धन होगा सफेद

भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में करो़़डों के घोटाले के बाद अब टिकट के नाम पर मांगी जा रही रकम कालेधन को सफेद करने का उपाय तो नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद से तमाम राजनीतिक दलों के काले कारोबार अब संकट से जूझ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.