Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश कैबिनेट में 5 उपमुख्यमंत्रियों के साथ जगन बनाएंगे रिकार्ड, विपक्ष को आपत्‍ति नहीं

जगन कैबिनेट में 5 उपमुख्यमंत्री और 25 मंत्री के शामिल होने की बात पर विपक्ष ने कहा कि उन्हें इससे आपत्ति नहीं केवल जनता की उम्मीदों पर खरी उतरे सरकार।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 03:35 PM (IST)
आंध्र प्रदेश कैबिनेट में 5 उपमुख्यमंत्रियों के साथ जगन बनाएंगे रिकार्ड, विपक्ष को आपत्‍ति नहीं
आंध्र प्रदेश कैबिनेट में 5 उपमुख्यमंत्रियों के साथ जगन बनाएंगे रिकार्ड, विपक्ष को आपत्‍ति नहीं

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्रप्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने पांच उप-मुख्यमंत्री नियुक्‍त करने का फैसला लिया है। पार्टी के विधायक रामाकृष्‍ण रेड्डी ने बताया कि अनुसूचित जाति व जनजाति से सभी पांच उप मुख्‍यमंत्री और 50 फीसद मंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक और कापु समुदाय से होंगे। इसपर विपक्ष ने कहा है कि उन्‍हें इस फैसले पर कोई आपत्‍ति नहीं बस सरकार जनता की उम्‍मीदों पर खरी उतरे।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री के अनुसार, सत्‍ता में सभी जातियों का संतुलन बनाए रखने के लिए ऐसा किया जा रहा है।  बता दें कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक व कापु समुदाय से एक-एक उपमुख्‍यमंत्री को नियुक्‍त किया जाएगा। इसके साथ ही राज्‍य मुख्यमंत्री नया रिकॉर्ड स्‍थापित करेंगे, क्‍योंकि आज तक ऐसा नहीं हुआ है।

विपक्षी पार्टी टीडीपी के लंका दिनाकरन ने कहा, ‘यह मुख्‍यमंत्री का विशेषाधिकार है। जो भी उन्‍हें कैबिनेट में शामिल करने योग्‍य लगे उसे वे ले सकते हैं। जनता की उम्‍मीदों के अनुसार हम इनसे बेहतर सेवा की उम्‍मीद रखते हैं। विपक्ष के तौर पर टीडीपी बेहतर भूमिका निभाएगी।’

वाइएसआरसीपी के विधायक एमएम शायक ने कहा, ‘हम प्रसन्‍न हैं आंध्र प्रदेश में पांच उपमुख्‍यमंत्री होंगे। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक व कापु समुदाय से एक-एक उपमुख्‍यमंत्री को नियुक्‍त किया जाएगा। इससे यह साबित हो जाएगा कि अब तक भारत में सबसे अच्‍छे मुख्‍यमंत्री होंगे।’

जगनमोहन रेड्डी द्वारा आयोजित पार्टी की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया जिसमें सभी 150 विधायक शामिल थे। 30 मई को वाइएसआरसीपी प्रमुख ने आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। बता दें कि राज्य की 175 विधानसभा सीट में वाइएसआर कांग्रेस ने 151 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.