Move to Jagran APP

गठबंधन पर कमल हासन का बड़ा बयान, कहा- रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग

कयास लगा जा रहे थे कि रजनीकांत और कमल हासन गठबंधन करेंगे, लेकिन कमल हासन ने अपना रूख साफ कर दिया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 11 Feb 2018 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2018 03:19 PM (IST)
गठबंधन पर कमल हासन का बड़ा बयान, कहा- रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग
गठबंधन पर कमल हासन का बड़ा बयान, कहा- रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग

नई दिल्ली, जेएनएन। राजनीति में दक्षिण भारत के दो बड़े कलाकार कमल हासन और रजनीकांत कदम रखने वाले हैं। कयास लगा जा रहे थे कि दोनों अभिनेता गठबंधन करेंगे, लेकिन कमल हासन ने अपना रूख साफ कर दिया है। कमल हासन ने कहा कि रजनीकांत की राजनीति में भगवा रंग दिखता है, अगर वह नहीं बदलता है तो मैं उनके साथ गठबंधन की संभावना नहीं देखता हूं। हम अच्छे दोस्त हैं, लेकिन राजनीति अलग चीज है।

loksabha election banner

कमल हासन ने अमेरिका के हावर्ड यूनिवर्सिटी में मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा, 'सरकार हमें खाने के लिए पर्याप्त बीफ नहीं दे रही है और वो हमें ये बताना चाहती है कि हम क्या खाएं क्या न खाएं।' वहीं कमल हासन ने लव जिहाद के मुद्दे पर कहा कि प्यार दुनिया भर में विजयी होता है।

गांव गोद लेने की योजना का किया एलान

प्रतिष्ठित हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सालाना भारतीय सम्मेलन में शनिवार को 63 वर्षीय अभिनेता ने तमिलनाडु के हर जिले से एक गांव गोद लेने की अपनी योजना का एलान भी किया। महात्मा गांधी के आत्मनिर्भरता के विचार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गांव के तौर पर विकसित करने के इरादे से तमिलनाडु के प्रत्येक जिले से एक गांव को गोद लेने की घोषणा कर रहा हूं।'

तमिलनाडू में सब कुछ ठीक नहीं

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने इस बात पर अफसोस जताया है कि उनके गृहराज्य तमिलनाडु में सब कुछ ठीक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सियासी पार्टी बनाने वाले अभिनेता रजनीकांत का झुकाव भाजपा की ओर है। उन्होंने अपने गृहराज्य की मौजूदा राजनीति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि तमिलनाडु में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

हाल में तमिलनाडु की राजनीति में उतरने की घोषणा करने वाले रजनीकांत के बारे में पूछे जाने पर हासन ने कहा कि वह रजनीकांत के साथ चुनावी गठबंधन की संभावना से इन्कार नहीं कर सकते। अगर हमारी विचारधारा और चुनावी घोषणा पत्रों में समानता हुई तो गठबंधन हो सकता है।

केजरीवाल ने दिया था गठबंधन का प्रस्ताव

एक सवाल पर हासन ने कहा, चेन्नई में मेरी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई थी। उन्होंने हमारे साथ गठबंधन का प्रस्ताव दिया था। लेकिन मैं सिर्फ केजरीवाल ही नहीं बल्कि दूसरों के साथ भी इस तरह का इरादा रखता हूं।

इससे पहले गठबंधन के सवाल पर कमल हासन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पहले दोनों को पार्टी बनाने दें और अपनी नीतियां घोषित करने दें। इसके बाद नीतियां बनाई जाएंगी और देखा जाएगा कि गठबंधन पर विचार किया जाए या नहीं। हासन ने कहा था कि रजनीकांत के साथ समझौता करने का सवाल फिल्म के लिए कलाकार चुनने की तरह नहीं है, क्योंकि दोनों अलग-अलग चीजें हैं। वहीं इस बारे में प्रतिक्रिया मांगे जाने पर रजनीकांत ने संवाददाताओं से कहा कि हासन के साथ गठबंधन के बारे में समय ही बताएगा।

तमिलनाडू की राजनीति में बदलाव का दौर

गौरतलब है कि जयललिता के निधन के बाद रजनीकांत और कमल हासन का राजनीति में प्रवेश तमिलनाडु की राजनीति में बड़े बदलाव का दौर है। दोनों कलाकारों ने राजनीति में उतरने का एलान कर दिया है। दोनों ही तमिलनाडु में होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार खड़े करेंगे। हालांकि दोनों ने अभी तक अपनी पार्टियों के नामों की घोषणा नहीं की है। हासन अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करने वाले हैं और 21 फरवरी से वह राज्य का दौरा शुरू करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.