Move to Jagran APP

Karnataka Politics : बसवराज बोम्‍मई होंगे कर्नाटक के अगले मुख्‍यमंत्री, येदियुरप्पा ने किया नाम का प्रस्‍ताव

नए सीएम की दौड़ में कुछ नाम सामने आ रहे हैं। इसमें बसनगौड़ा रामनगौड़ा पाटिल यतनाल अरविंद बेलाड और मुरुगेश निरानी समेत कुछ दूसरे नाम भी सामने आ रहे हैं। वहीं इस दौड़ में राज्‍य के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई का नाम भी शामिल है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 08:32 PM (IST)
Karnataka Politics : बसवराज बोम्‍मई होंगे कर्नाटक के अगले मुख्‍यमंत्री, येदियुरप्पा ने किया नाम का प्रस्‍ताव
सोमवार को बीएस योदियुरप्पा ने दिया था इस्तीफा

बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है। विधायकों के साथ केंद्रीय मंत्रियों की हुई बैठक में राज्य के अगले मुख्यमंत्री के लिए बसवराज बोम्मई के नाम का एलान कर दिया गया है।

loksabha election banner

बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी भी बेंगलुरु पहुंचे थे। आज शाम को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी के साथ विधायकों और राज्य के मंत्रियों की बैठक हुई थी, जिसमें बीएस येदियुरप्पा भी शामिल हुए थे। इस मीटिंग के दौरान ही अगले सीएम के लिए बसवराज बोम्मई को चुना गया। 

बता दें कि नए सीएम के लिए कई नामों को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। इसमें बसनगौड़ा रामनगौड़ा पाटिल यतनाल, अरविंद बेलाड और मुरुगेश निरानी जैसे नाम सामने आ रहे थे। बता दें कि फिलहाल बसवराज बोम्मई कर्नाटक के गृह मंत्री हैं।

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने दी बधाई

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने बोम्मई को नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई दी। शिवकुमार ने ट्वीट में लिखा, 'बीएस बोम्मई को कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के लिए बधाई। कांग्रेस पार्टी और राज्य को उम्मीद है कि अब ध्यान फिर से शासन पर होगा।'

इससे एक दिन पहले बीएस येदियुरप्पा ने पद से इस्तीफा दे दिया था जिससे उनके समर्थक काफी नाराज भी थे। कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए कहा। येदियुरप्पा ने यह कहते हुए पद से इस्तीफा दिया कि किसी ने उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव नहीं डाला है। उन्होंने आगे कहा कि वो यह कदम इसलिए उठा रहे हैं ताकि भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के दो साल सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद कोई और मुख्यमंत्री का पद संभाल सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा किआगामी 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों में पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए वो पूरे जोर-शोर के साथ काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.