गोरखपुर, जेएनएन। जम्मू नगर निगम के महापौर चंद्रमोहन गुप्ता ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद सिर्फ पाकिस्तान परस्तों के पेट में दर्द हो रहा है। कश्मीर का आम नागरिक काफी खुश है। सब कुछ सामान्य है। अभी तो हमने पीओके में आतंकवादियों को मारा है। पाकिस्तान का जन्म हमारे सामने हुआ था, अब अंत भी होगा।

राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त चंद्रमोहन गुप्ता गोरखपुर में एक रिसार्ट में आयोजित निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि देश भले ही 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था लेकिन हमें असली आजादी पांच अगस्त 2019 को मिली। अब जम्मू-कश्मीर का सही मायने में विकास होगा और हिंदुस्तान की तरक्की में कदम से कदम मिलाकर चलेगा।

लद्दाख के लोगों के लिए दोहरी दिवाली

चंद्रमोहन गुप्ता ने कहा कि लद्दाख के लोगों के लिए यह दोहरी दिवाली है। 72 साल से जम्मू-कश्मीर में अनु'छेद 370 के कारण ही आतंकवाद व अलगाववाद फलफूल रहा था। अब जाकर उस पर विराम लगेगा। अब तक जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला, मुफ्ती और आजाद परिवार का ही राज था। जेएंडके बैंक की खराब हालत इन्हीं लोगों की वजह से हुई है।

जरूरी हैं पाबंदियां

उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने जो पाबंदियां लगाई हैं, वह जरूरी हैं। अब कारोबार भी बढ़ेगा। जम्मू में कई प्रदेशों ने रिसार्ट बनाने की घोषणा की है। इससे पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। पीओके में सेना की जवाबी कार्रवाई सराहनीय है।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप