Move to Jagran APP

विश्व बांग्ला ब्रांड से हुई कमाई का हाईकोर्ट ने मांगा ब्योरा, ममता के भतीजे पर हैं गंभीर आरोप

हाई कोर्ट ने विश्व बांग्ला ब्रांड से हुई आय व इस राशि के इस्तेमाल के बारे में विस्तृत हलफनामा प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 08:22 AM (IST)
विश्व बांग्ला ब्रांड से हुई कमाई का हाईकोर्ट ने मांगा ब्योरा, ममता के भतीजे पर हैं गंभीर आरोप
विश्व बांग्ला ब्रांड से हुई कमाई का हाईकोर्ट ने मांगा ब्योरा, ममता के भतीजे पर हैं गंभीर आरोप

कोलकाता (राज्य ब्यूरो)। कलकत्ता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर विश्व बांग्ला ब्रांड (लोगो) से हुई आय व इस राशि के इस्तेमाल के बारे में विस्तृत हलफनामा प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

विश्व बांग्ला ब्रांड से हुई कमाई को लेकर हाईकोर्ट में दायर दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश जे भट्टाचार्य और न्यायमूर्ति ए बनर्जी की खंडपीठ ने राज्य सरकार को पांच हफ्ते के भीतर इस संबंध में हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। इसके साथ हाईकोर्ट ने सरकार की ओर से हलफनामा दाखिल होने के बाद याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ताओं को उसके दो सप्ताह बाद तक अपना जवाब दाखिल करने की अनुमति दी है।

खंडपीठ ने कहा कि इस मामले पर अगली सुनवाई आठ हफ्ते बाद होगी। सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से हाई कोर्ट में मौजूद एडवोकेट जनरल किशोर दत्ता ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि यह राजनीतिक रूप से प्रेरित है और सुनवाई के लायक नहीं है।

उल्लेखनीय है कि विश्व बांग्ला ब्रांड पर कुछ महीने पूर्व सबसे पहले एक समय ममता बनर्जी के सबसे करीबी व वर्तमान में भाजपा नेता मुकुल रॉय ने सवाल उठाया था। उन्होंने ममता के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर इसे लेकर गंभीर आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.