जम्मू, पीटीआइ। आतंकवादियों द्वारा तीन गैर-स्थानीय नागरिकों की हाल ही में हत्या, सिर्फ और सिर्फ उनकी हताशा को दर्शाता है, वे लोगों में भय पैदा करना चाहते हैं। ऐसा शनिवार को एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही ऐसी भीषण घटनाओं के अपराधियों को मार गिराया जाएगा और कश्मीर घाटी में शांति लाई जाएगी। बता दें कि घाटी में बचे कुछ आतंकी यह नहीं चाहते कि वहां शांति आए। वह हर वक्त माहौल को खराब रखना चाह रहे हैं। वहीं गैर-स्थानीय लोगों की हत्या से वह उन लोगों में भी डर का माहौल पैदा करना चाह रहे हैं, जो वहां घुमने या किसी काम से जा रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने यह भी कहा कि घाटी में स्थिति सामान्य रूप में लौट रही है और लोगों ने 24 अक्टूबर को होने वाले ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने का मन बनाया है, जो लोकतंत्र में उनका विश्वास दिखाता है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का नाम लिए बिना, उन्होंने उन पर राज्य को लूटने का आरोप लगाया और कहा कि उनके लिए लोगों द्वारा एक भी विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया।

खन्ना ने कश्मीर की तीन दिवसीय लंबी यात्रा के बाद यहां एक समारोह के दौरान संवाददाताओं से कहा, 'कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार बहुत गंभीर है, लेकिन जिस तरह से एक सेब व्यापारी सहित निर्दोष लोग मारे गए, उससे पता चलता है कि आतंकवादी कश्मीर में सामान्य स्थिति की वापसी पर निराश हैं और वे लोगों को डराना चाहते हैं।'

भाजपा नेता, जो जम्मू-कश्मीर के प्रभारी भी हैं, उन्होंने कहा कि निर्दोष नागरिकों की हत्याओं में शामिल आतंकवादियों की पहचान की गई है और सुरक्षा बलों द्वारा बहुत जल्द उन्हें या तो मार दिया जाएगा या फिर उन्हें पकड़ लिया जाएगा। यहां यह बता दें कि बीते कुछ दिनों के दौरान आतंकी दक्षिण कश्मीर में आतंकी एक ट्रक चालक और एक सेब व्यापारी समेत तीन बाहरी लोगों की हत्या कर चुके हैं। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने सितंबर माह की शुरुआत में तीन सेब व्यापारियों के अलावा एक ढाई साल की बच्ची को गोली मारकर जख्मी किया था।

यह कहते हुए कि भाजपा जम्मू और कश्मीर में विकास का एक नया अध्याय लिख रही है, उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को Article 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के बाद घाटी में यह उनकी दूसरी यात्रा थी और वहां शांति और सामान्य स्थिति का एक अलग की माहौल था।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप