Move to Jagran APP

परिवार नहीं दे रहा तेजप्रताप का साथ, उनकी इच्‍छा के बिना हुआ ऐश्‍वर्या से विवाह

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप पत्नी ऐश्वर्या राय से सुलह को तैयार नहीं हैं। तेजप्रताप ने साफ कर दिया है कि अब तीर कमान से निकल चुका है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 02:09 PM (IST)
परिवार नहीं दे रहा तेजप्रताप का साथ, उनकी इच्‍छा के बिना हुआ ऐश्‍वर्या से विवाह
परिवार नहीं दे रहा तेजप्रताप का साथ, उनकी इच्‍छा के बिना हुआ ऐश्‍वर्या से विवाह

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप पत्नी ऐश्वर्या राय से सुलह को तैयार नहीं हैं। पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी देने और दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदारों द्वारा मान-मनौव्वल के बावजूद तेजप्रताप ने साफ कर दिया है कि अब तीर कमान से निकल चुका है। अंजाम तक पहुंचकर ही दम लेगा। उन्होंने कहा कि मेरी शादी जबरन हुई थी। हमारा ऐश्वर्या से कोई मेल नहीं, मुझे तलाक ही चाहिए। मुझे घुट-घुटकर नहीं जीना। उन्होंने ऐश्वर्या पर लड़ने-झगड़ने का भी आरोप लगाया।

loksabha election banner

पहली बार बांटा अपना दर्द
रांची में इलाज करा रहे पिता लालू से मिलने गए तेजप्रताप ने शनिवार को पहली बार मीडिया से अपना दर्द बांटा। ऐश्वर्या के साथ शादी के सवाल पर तेजप्रताप ने कहा कि मेरी इच्छा नहीं थी। मुझे मोहरा बनाया गया। मेरे फैसले के साथ मेरे परिवार के लोग खड़े नहीं हैं। लोग कहते हैं कि मेरा प्रेम विवाह हुआ है, लेकिन मैं साफ कर दूं कि मैं उसे बचपन से ही नहीं जानता था। मेरा और ऐश्वर्या में कोई मेल नहीं। हम दोनों के बीच सोसाइटी का फर्क है। तेजप्रताप ने यह भी कहा कि तलाक का फैसला उन्होंने अचानक नहीं लिया है। मेरे माता-पिता जानते हैं। सिर्फ तेजस्वी यादव से इस मसले पर कभी बात नहीं हुई है। आत्मसम्मान के लिए उन्होंने अलग होने का फैसला किया है।

लालू को पहले से था पता 
तेजप्रताप ने कहा कि उन्होंने अपने फैसले के बारे में पिता लालू और माता राबड़ी देवी को बता दिया था। किसी ने मेरा साथ नहीं दिया तो मुझे खुद फैसला लेना पड़ा। तेजप्रताप ने कहा कि मुझे  जबरन ऐश्वर्या के साथ रहने के लिए कहा जाता था जो मुझे मंजूर नहीं था। इससे मैं घुटन महसूस करता था। अब अर्जी वापस लेने का कोई सवाल नहीं हैं। भावुक तेजप्रताप ने कहा कि होश संभालने के बाद से ही अपने परिवार में सम्मान के लिए संघर्ष कर रहा हूं।

लालू नहीं मना सके बेटे को 
ढाई घंटे की बातचीत में भी लालू तेजप्रताप को नहीं मना सके। लालू से मिलने के बाद तेजप्रताप ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनका फैसला अडिग है। वह अपने फैसले को लेकर किसी के नियंत्रण में नहीं हैं। मामला कोर्ट में चला गया है और कोर्ट से बड़ा कोई नहीं है। तेजप्रताप शाम में पिता से मिलकर पटना लौट रहे थे, लेकिन तबीयत बिगड़ने के कारण रांची में ही रुक गए। उनकी तबीयत खराब होने तथा रांची में ही रुकने की जानकारी मिलने के बाद लालू भी बेचैन हो गए। वह लगातार फोन पर उनका हालचाल लेते रहे।

तलाक का बना चुके हैं मन 
तेजप्रताप के साथ आए करीबी दोस्त अभिनंदन यादव ने बताया कि तेजप्रताप अभी तनाव में हैं। तेजस्वी ने भी कई बार फोन कर उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन तेजप्रताप तलाक का मन बना चुके हैं। रांची स्थित रिम्स में इलाज करा रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे उनके पुत्र तेजप्रताप वहां मौजूद लोगों से मिले बगैर हाथ जोड़कर रवाना हो गए ।

लालू के 'कन्हैया' तेजप्रताप की राधा नहीं बन पायीं एेश्वर्या, कहीं इसकी ये वजह तो नहीं...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.