नई दिल्ली (जेएनएन)। बॉलीवुड सितारें अक्सर आम मुद्दे पर अपना नजरिया रखते हुए नजर आते हैं। जब देश में हिंदू और मुस्लिम के नाम पर राजनीति हो रही है, ऐसे समय पर एक बार फिर कलाकार खुलकर सामने आए हैं। पिछले कुछ घंटो से सोशल मीडिया पर #TalkToAMuslim कैंपेन चलाया जा रहा है, जो ट्रेंड भी कर रहा है। इस हैशटैग को इस्लाम फोबिया के विरोध में चलाया जा रहा है। इस मुहिम में स्वरा भास्कर और गौहर खान ने भी अपनी आवाज उठाई है।

गौहर खान ने ट्विटर पर अपनी एक फोटो पोस्ट की है। तस्वीर में वह एक कार्ड लिए नजर आ रही हैं। इस कार्ड पर लिखा है - 'मैं एक भारतीय मुस्लिम हूं। मैं भी इंसान हूं। आप मुझसे बात कर सकते हैं। गौहर ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि दिनभर में कितने लोगों से बात होती है, लेकिन एक पल के लिए ये ख्याल नहीं आता कि कौन मुस्लिम है और कौन हिंदू। मुस्लिम से बात करना आपकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाता। ये सिर्फ सोच की बात है। मैं भारत में रहती हूं इसलिए मैं हिंदू हूं और मैं धर्म से मुस्लिम हूं। मैं दिल से भारतीय हूं। गौहर के ट्वीट को स्वरा भास्कर समेत कई सेलेब्स ने लाइक किया और उसे कोट करते हुए अपने हैंडल पर शेयर भी किया है।'

इस अभियान के समर्थन में कई गैर मुस्लिमों ने भी सोशल मीडिया पर कार्ड के साथ अपनी फोटो को शेयर किया है। स्वरा भास्कर ने कुछ लोगों की तस्वीरों को साझा किया है। इनके कार्ड पर लिखा पर लिखा था कि मैं हिंदू हूं। मैं मुसलमानों से बात करूंगा। वो भी इंसान ही हैं।

हालांकि कुछ लोगों ने इस अभियान की निंदा भी की है। सुनंदा वशिष्ठ ने इसे "निचले" दर्जे का करार देते हुए कहा कि यह मुसलमानों के हित में नहीं है।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने आरोप लगाया कि इस प्लेकार्ड गैंग का नेतृत्व स्वरा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्लेकार्ड गैंग को एक फिक्शनल फिल्म में जौहर में बुराई दिख जाती है, लेकिन उसे हिजाब और ट्रिपल तलाक का मुद्दा नहीं दिखता।

Posted By: Arti Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस