नई दिल्ली, एएनआइ। भारत और पाकिस्तान में जारी के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि आज के माहौल में सबकुछ संभव है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में घुसकर अमेरिका ओसामा बिन लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव है।

जेटली ने कहा कि एबटाबाद में जब अमेरिका ने लादेन को मारा था, हमें सोचिना चाहिए क्या हम भी ऐसा कर सकते हैं। अरुण जेटली के इस बयान से साफ जाहिर है कि भारत भी पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह कर सकता है।


अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि पहले लोग सोचते थे कि हम अमेरिका की तरह पाकिस्तान में घुसकर क्यों नहीं आतंकी ठिकानों को तबाह कर सकते, लेकिन अब यह संभव है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार अलसुबह करीब 3.30 बजे पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से लेकर अंदरूनी प्रांत खैबर पख्तुनख्वा के बालकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए- तोएबा और हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में जैश का रिश्तेदार यूसुफ अजहर और उसका भाई के मारे जाने का दावा भी किया गया। 

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने 1971 के युद्ध के बाद पहली बार पाकिस्तान में घुसकर हवाई हमले किए। इससे पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश-ए- मोहम्मद को भारी नुकसान हुआ है। बालकोट शहर से 20 किमी दूर जंगल में एक पहाड़ी पर बने पांच सितारा रिसॉर्टनुमा उसके सबसे बड़े कैंप पर जैसे ही मिराज विमानों ने 1000 किलो के लेजर गाइडेड बम गिराए वह मलबे के ढेर में तब्दील हो गया।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस