बहराइच (जेएनएन)। श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने राहुल गांधी को विलेन कहा तो सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है, न्यायपालिका भी हमारी है। राममंदिर जरूर बनेगा। दोनों मंत्री यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

राहुल गांधी विलेन
श्रम एवं सेवायोजन मंत्री मौर्या ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि जो देश की सबसे बड़ी पंचायत लोक सभा मे आंख मार सकता है। ज़बरदस्ती गले पड़ सकता है। आवश्यकता पड़ने पर पार्लियामेंट से पलायन कर सकता है। उसे हीरो तो नहीं कह सकते, विलेन जरूर कह सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई कहीं भी किसी धर्म यात्रा पर जाता है तो उसका ढिंढोरा नहीं पीटता। अगर ढिंढोरा पीटता है तो इसका मतलब वह नाटक कर रहा है।

मंदिर बनाने के लिए हम कृतसंकल्प

केशव मौर्य ने मंदिर निर्माण के लिए कानून लाने की बात कही थी, जबकि मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने न्यायपालिका को ही अपना बता दिया है। बहराइच की कैसरगंज से विधायक मुकुट बिहारी वर्मा से जब राम मंदिर निर्माण पर सवाल किया गया तो वह जवाब देते-देते काफी आगे निकल गए। उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है, लेकिन राम मंदिर बनेगा, क्योंकि यह हमारा कृतसंकल्प है। उन्होंने आगे कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट भी हमारा ही है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि न्यायपालिका, प्रशासन, देश और मंदिर हमारा है। जब उनके बयान पर विवाद हुआ तो उन्होंने इस पर सफाई भी दी और कहा कि उनका मतलब इस बात से था कि हम देश के निवासी हैं और हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। मुकुट बिहारी ने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा कि कोर्ट हमारी सरकार की है।
सहकारिता मंत्री वर्मा ने कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर आई है। मंदिर हमारा आराध्य है। मंदिर बनाने के लिए हम कृतसंकल्प हैं। सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है, न्यायपालिका भी हमारी है, कार्यपालिका भी हमारी है, देश भी हमारा है, मंदिर भी हमारा है। मंदिर बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। इस मौके पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल, महसी विधायक सुरेश्वर सिंह समेत अन्य भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

राम मंदिर निर्माण पर चल रहे विवाद के बीच सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का एक बड़ा बयान आया है। मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है और कार्यपालिका भी हमारी है, राम मंदिर तो बनकर रहेगा। मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, बहराइच के कैसरगंज से भाजपा के विधायक है। उन्होंने कहा कि भाजपा मंदिर के मुद्दे पर नहीं, विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है। मंदिर उनका आराध्य है। मंदिर बनेगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट भी हमारा है,कार्यपालिका व विधायिका भी हमारी है और देश भी हमारा है। 

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी भाजपा नेता ने इस तरह का बयान दिया हो। पिछले महीने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि यदि जरूरत पड़ी और कोई दूसरा रास्ता नहीं निकला तो केंद्र राम मंदिर बनाने के लिए संसद का रास्‍ता अपनाएगी। उन्होंने कहा था, 'वर्तमान में हमारे पास संसद में पर्याप्त ताकत नहीं है। यदि हम मामले को लोकसभा में लाते भी हैं तो राज्य सभा में हमारी ताकत कम है और इससे हमें हार मिलेगी। भगवान राम का प्रत्येक भक्त यह बात जानता है। कोर्ट जल्द ही फैसला करेगी। जिस दिन हमारी पास ताकत आएगी इसका इस्तेमाल होगा।

Posted By: Nawal Mishra