Move to Jagran APP

सुमित्रा महाजन बोलीं- प्रदर्शन से निरस्त नहीं होगा CAA, कानून गलत लगता है तो सुप्रीम कोर्ट जाएं

सुमित्रा महाजन ने कहा है कि प्रदर्शन करके सीएए को निरस्त नहीं कराया जा सकता। अगर किसी को ये कानून गलत लगता है तो उसे सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए और फैसले का इंतजार करें।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 10:02 AM (IST)
सुमित्रा महाजन बोलीं- प्रदर्शन से निरस्त नहीं होगा CAA, कानून गलत लगता है तो सुप्रीम कोर्ट जाएं
सुमित्रा महाजन बोलीं- प्रदर्शन से निरस्त नहीं होगा CAA, कानून गलत लगता है तो सुप्रीम कोर्ट जाएं

इंदौर, एएनआइ। नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन पर भाजपा नेता और सुमित्रा महाजन ने कहा है कि इससे कानून को निरस्त नहीं कराया जा सकता। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर किसी को ये कानून गलत लगता है तो उसे सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए और फैसले का इंतजार करें। प्रदर्शन करने से कुछ नहीं होगा। सुमित्रा महाजन ने यह बात इंदौर में भाजपा की एक सभा को संबोधित करते हुए कही। 

loksabha election banner

सुमित्रा महाजन ने इस दौरान कहा कि भारत में लोकतंत्र काफी मजबूत है और संविधान में व्यवस्थित तौर पर विधायिका, कार्यपालिका, और न्यायपालिका के काम निर्धारित हैं। अगर आपको दिक्कत है तो आप सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं और फैसले का इंतजार करें। 

सीएए के खिलाफ लोगों को उकसाने का काम पूरी तरह से गलत

सुमित्रा महाजन ने कहा कि कोर्ट का फैसला सभी को स्वीकार्य होगा। लेकिन राजनीतिक नेताओं का सीएए के खिलाफ लोगों को उकसाने का काम पूरी तरह से गलत है। सीएए सरकार द्वारा लाया गया है, जिसे दो-तिहाई बहुमत से लोगों ने चुना है।

राज्य सरकारें केंद्र द्वारा बनाए गए किसी कानून को लागू करने से इनकार नहीं कर सकती

सुमित्रा महाजन ने आगे यह भी कहा कि राज्य सरकारें केंद्र द्वारा बनाए गए किसी विशेष कानून को लागू करने से इनकार नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार, राज्य सरकारें यह नहीं कह सकती हैं कि वे केंद्र द्वारा बनाए गए किसी विशेष कानून को लागू नहीं कर सकते। 

निधि निवेदिता और अन्य महिला अधिकारी की आलोचना

सुमित्रा महाजन ने राजगढ़ जिला कलेक्टर निधि निवेदिता और एक अन्य महिला अधिकारी की भी आलोचना की, जिन्होंने पिछले रविवार को ब्यावरा शहर में सीएए के विरोधी प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को थप्पड़ मारा था। उनके कृत्य को अनुचित बताते हुए उन्होंने कहा कि देश की महिलाएं दुश्मन से लड़ने के लिए सशस्त्र बलों में शामिल हो रही हैं, लेकिन उन्हें हर जगह 'झांसी की रानी' नहीं बनना चाहिए। इस घटना को लेकर भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन भी किया और सुमित्रा महाजन समेत सैकड़ों नेता गिरफ्तार किए गए। 

यह भी पढ़ें : इंदौर में प्रदर्शन के दौरान सुमित्रा महाजन समेत 353 भाजपा नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.