नई दिल्ली, प्रेट्र। मीडिया दिग्गज सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि चंद्रा का इस्तीफा सेबी के दिशानिर्देशों के तहत स्वीकार किया है। इससे पहले सेबी ने निर्देश दिया था कि बोर्ड का चेयरमैन और कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर या सीईओ एक ही व्यक्ति को नहीं होना चाहिए। इसी के तहत चंद्रा ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि वह कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

इस दौरान कंपनी ने बोर्ड के पुर्नगठन की बात भी कही। कंपनी ने बताया कि इसके बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों को शामिल किया गया है। इसके बाद बोर्ड के सदस्यों की संख्या छह हो गई है, इसके अतिरिक्त एस्सेल ग्रुप के दो सदस्यों को भी इसमें जगह दी गई है। इससे पहले सितंबर में कपनी ने अपनी 11 परसेंट हिस्सेदारी इनवेस्को-ओपेनहाइमर को 4,224 करोड़ रुपये में बेच दी थी।

इसके जरिये चार हजार करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया गया था। गौरतलब है कि अटलांटा आधारित कंपनी इनवेस्को की जी एंटरटेनमेंट में वर्ष, 2002 से ही 7.74 परसेंट हिस्सेदारी है। गौरतलब है कि चंद्रा का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब कर्ज संकट से जूझ रहा एस्सेल ग्रुप कर्ज से छुटकारा पाने के लिए हिस्सेदारी बेचने का प्रयास कर रहा है।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस