Move to Jagran APP

सर्बानंद सोनोवाल और मुरुगन को वेंकैया नायडू ने दिलाई राज्यसभा सदस्य की शपथ, दोनों हैं केंद्र में मंत्री

नायडू ने दो नवनिर्वाचित सदस्यों सर्बानंद सोनोवाल और एल मुरुगन को अपने कक्ष में शपथ दिलाई। हाल ही में हुए उपचुनाव में सोनोवाल असम से और मुरुगन मध्य प्रदेश से चुने गए थे। सोनोवाल ने जहां असमिया भाषा में शपथ ली वहीं मुरुगन ने तमिल में शपथ ली है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 06:30 PM (IST)
सर्बानंद सोनोवाल और मुरुगन को वेंकैया नायडू ने दिलाई राज्यसभा सदस्य की शपथ, दोनों हैं केंद्र में मंत्री
दोनों मंत्रियों की शपथ के अवसर पर मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई नेता रहे मौजूद

नई दिल्ली, पीटीआइ। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को दो नवनिर्वाचित सदस्यों सर्बानंद सोनोवाल और एल मुरुगन को अपने कक्ष में शपथ दिलाई। हाल ही में हुए उपचुनाव में सोनोवाल असम से और मुरुगन मध्य प्रदेश से चुने गए थे। सोनोवाल ने जहां असमिया भाषा में शपथ ली, वहीं मुरुगन ने तमिल में शपथ ली है।

loksabha election banner

बता दें कि सोनोवाल बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग और आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी (आयुष) के मंत्री हैं। मुरुगन मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय में राज्य मंत्री और सूचना और प्रसारण में भी राज्य मंत्री हैं।

दोनों मंत्रियों की शपथ के अवसर पर अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, राज्यसभा के महासचिव पी पी के रामाचार्युलु और राज्य सभा सचिवालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

के राजारमन ने दूरसंचार सचिव का कामकाज संभाला

तमिलनाडु कैडर के आइएएस अधिकारी के राजारमन ने शुक्रवार को नए दूरसंचार सचिव का पदभार ग्रहण कर लिया। अंशु प्रकाश के 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने के बाद उनकी नियुक्ति हुई है। दूरसंचार विभाग के सचिव के पद पर पदोन्नत होने से पहले वह आíथक मामलों के विभाग में निवेश ममलों के अतिरिक्त सचिव थे। राजारमन ने ऐसे समय में नए सचिव का कार्यभार संभाला है जब सरकार कर्ज में डूबे दूरसंचार कंपनियों को दूरसंचार सुधारों के माध्यम से संकट से उबारने का प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.